जुमे की नमाज में 4 लोगों से ज्यादा नहीं

Jhabua News - बाकी लोग घर पर पढ़ेंगे लॉकडाउन के चलते अब शहर की मसजिदों में सामूहिक रूप से नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। बुधवार शाम को...

Mar 27, 2020, 07:41 AM IST

बाकी लोग घर पर पढ़ेंगे

लॉकडाउन के चलते अब शहर की मसजिदों में सामूहिक रूप से नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। बुधवार शाम को धार्मिक संस्थाओं के सदस्य व पदाधिकारियों की बैठक कलेक्टर के साथ हुई थी। इसमें मुस्लिम समाज ने निर्णय लिया कि आगामी आदेश तक मसजिदों में पांचों वक्त सामूहिक रूप से नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। सिर्फ चार से पांच लोग ही नमाज पढ़ेंगे। शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान भी इसी का पालन किया जाएगा।

गौरतलब है कि शहर में मरकज मोहम्मदी मसजिद, जामा मसजिद और बस स्टैंड स्थित मसजिदे हसनैन में जुमे की सामूहिक नमाज होती है। जामा मसजिद के गेट पर सूचना भी लगा दी गई है। संभवत: पहली बार मसजिद में लोगों के आने की संख्या सीमित की गई।

पिटोल में छिड़काव कर रही नपा की टीम : बड़ी संख्या में गुजरात से मजदूर पैदल चलकर जिले में आ रहे हैं। ये पिटोल की सीमा से प्रवेश कर रहे हैं। दूसरे भी लोग आ रहे हैं। ऐसे में यहां से संक्रमण जिले में नहीं आए, इसलिए नगर पालिका की टीम यहां कीटनाशक का छिड़काव कर रही है। यहां डॉक्टरों की टीम भी तैनात की गई है। बॉर्डर की पूरी तरह से सील किया गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना