• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Hata News mp news now food grains will be distributed in the presence of patwaris sdm imposed duty in 15 wards

अब पटवारियों की उपस्थिति में होगा खाद्यान्न का वितरण, एसडीएम ने 15 वार्डों में लगाई ड्यूटी

Damoh News - राशन दुकानों में लोगों को खाद्यान्न उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कालाबाजारी रोकने हटा एसडीएम राकेश मरकाम ने...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST

राशन दुकानों में लोगों को खाद्यान्न उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कालाबाजारी रोकने हटा एसडीएम राकेश मरकाम ने नगर के 15 वार्डों की शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में पटवारियों की ड्यूटी लगा दी है। अब पटवारियों की उपस्थिति में ही खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

हटा नगर के सभी पंद्रह वार्डों का राशन वितरण 7 स्वसहायता समूहों के हाथ में है। इन 15 वार्डों में राशन वितरण के लिए 15 पटवारियों की ड्यूटी लगाई है। जिसमें लोगों को उपलब्धता सुनिश्चित करने सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक प्रतिदिन राशन दुकान खुलेगी।

इस आदेश में यह निश्चित नहीं हो पाया है कि यह आवंटन प्रक्रिया कब से प्रारंभ होगी क्योंकि जिम्मेदार अधिकारी अभी यह बताने तैयार नहीं हैं कि दुकानदारों को खाद्यान्न का आवंटन हुआ है या नहीं।

वार्डों में जिन पटवारियों की ड्यूटी लगाई है, उनमें विवेकानंद उपभोक्ता भंडार, गौरी शंकर और मुरली मनोहर वार्ड में हरेन्द्र कुसमरिया, रविकांत पटेल, रामगोपालजी सरकार, संजय और रामगोपालजी वार्ड में देवेंद्र व चतुर्भुज, देवेन्द्र व गोविंद, मां कलेही उपभोक्ता हजारी वार्ड और बालाजी वार्ड मे भागीरथ तंतुवाय, कोदूराम पटेल की ड्यूटी लगाई है। वहीं मां गायत्री उपभोक्ता जवाहर और सुभाष, आजाद वार्ड में जाहर पटेल, मनीराम आदिवासी, सुभाषचंद्र बोस उपभोक्ता रमाकवि और कमला नेहरू वार्ड दिनेश यादव, अनिल शुक्ला, मां चंडीजी उपभोक्ता नवोदय और मां चंडीजी वार्ड नितिन नामदेव मनीष विश्वकर्मा, दीनदयाल उपभोक्ता भंडार शास्त्री और गांधी वार्ड में शैलेंद्र जायसवाल, नीतेश सोनकिया की ड्यूटी लगाई गई है।

टीम बनाकर जरूरतमंदों के घर पहुंचाया जाएगा भोजन

हटा। कोराना वायरस की महामारी के चलते रोज कमाने खाने वाले लोगों के लिए एक बडा संकट पैदा हो गया है। इस बात को ध्यान मे रखते हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक पहल की है। जिसमें ऐसे लोगों को चिन्हित कर इनके घर भोजन भेजने की व्यवस्था की जाएग। जिसके चलते गुरूवार की शाम हटा एसडीएम राकेश मरकाम से इस संबंध में कार्यकर्ताओं ने चर्चा की। एसडीएम ने कहा कि नगरपालिका द्वारा इनको चिन्हित किया जा रहा और आप लोग भी इस प्रकार के लोगों को चिन्हित कर सूची बनाएं। दमोह से प्रतिदिन खाना आएगा। इस पर उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ता हरिराम पांडे ने बताया कि जो सरकार द्वारा सामान उपलब्ध कराया जाएगा उसको भी एक टीम बनाकर लोगों के घर तक भोजन भेजने की व्यवस्था हम लोग करेंगे, साथ ही यदि भोजन कम पड़ता है तो चंडीजी मंदिर परिसर में बनवा कर लोगों तक पहुंचाया जाएगा। उपस्थित लोगों ने अपनी यथाशक्ति राशि देने का प्रस्ताव रखा और लगभग 30 हजार रुपए एकत्रित हो गए। बैठक में सुरेंद्र अग्रवाल, दीपक जैन, मनीष पलया, सुनील राय,
संजय चौरसिया, सौरभ नेमा, बबलू राय सहित अन्य
लोग मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना