2016 से रुका नर्सिंग का परीक्षा परिणाम घोषित

News - डीबी स्टार

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:55 AM IST
Bhopal News - mp news nursing result declared from 2016
डीबी स्टार
मध्यप्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी में स्थापना के बाद से ढर्रा बिगड़ा हुआ था। कभी परीक्षा में देरी तो कभी परिणाम में विलंब। इसके चलते विभिन्न कोर्स कर रहे विद्यार्थी परेशानी झेल रहे थे। जबलपुर स्थित यूनिवर्सिटी ने पोस्ट बीएससी (नर्सिंग) की परीक्षा 2016 में ली थी, लेकिन अब तक रिजल्ट घोषित नहीं किया था। डीबी स्टार ने 29 अक्टूबर के अंक में ‘2016 में हुए थे एग्जाम, अब तक रिजल्ट न आने से विद्यार्थी परेशान’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद एमयू प्रबंधन हरकत में आया और हफ्तेभर में (5 नवंबर को) यूनिवर्सिटी ने पोस्ट बीएससी नर्सिंग और बीपीटी थर्ड ईयर के नतीजे घोषित कर दिए। जिन विद्यार्थियों की पूरी जानकारी कॉलेज से यूनिवर्सिटी नहीं पहुंची है, फिलहाल उनके नतीजे रुके हुए हैं।

फाइनल ईयर का टाइम टेबल भी जल्द

मेडिकल यूनिवर्सिटी ने बीपीटी थर्ड ईयर का परीक्षा परिणाम तो घोषित कर दिया है लेकिन अब तक फाइनल ईयर का सिलेबस और टाइम टेबल घोषित नहीं किया है। इसी तरह सेकंड ईयर के नतीजे भी आना शेष हैं। यूनिवर्सिटी प्रबंधन का दावा है कि जल्द ही शेष नतीजे और फाइनल ईयर का टाइम टेबल घोषित किया जाएगा। कहा गया है कि अब सभी परीक्षाएं तय समय पर कराने के साथ ही रिजल्ट भी महीनेभर में घोषित करेंगे।

कॉलेज समय पर कागजात नहीं भेजते

मेडिकल साइंस के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम यदि तकनीकी कारणों से अटक रहे हैं तो इसके लिए कॉलेज भी जिम्मेदार हैं। अटेंडेंसशीट से लेकर अन्य कागजात समय पर यूनिवर्सिटी नहीं भेजने से रिजल्ट अटक जाता है। कुछ कॉलेज फीस के चक्कर में विद्यार्थियों का नुकसान कर देते हैं।

प्रबंधन का दावा अब परीक्षा और नतीजे तय समय पर ही

फाइनल ईयर का टाइम टेबल और सिलेबस भी जल्द होगा जारी

सुधार की शुरुआत हो गई

 जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी के तमाम इश्यु को लेकर हम प्रबंधन से संपर्क में हैं। समस्याओं और कमियों का समाधान करने के प्रयास जारी हैं। परीक्षा और परिणाम में अब विलंब न हो, ऐसा सिस्टम बना रहे हैं। कुछ समय में व्यवस्था पटरी पर आ जाएगी। विद्यार्थियों को अब कोई परेशानी नहीं होगी। निशांत वरवड़े, कमिश्नर, चिकित्सा शिक्षा, मप्र

DB Star

impact

अब सब कुछ समय पर होगा

 बीपीटी सेकंड ईयर सहित अन्य परीक्षाओं के परिणाम भी एक-दो दिन में जारी कर रहे हैं। फाइनल ईयर का सिलेबस और टाइम टेबल भी इसी सप्ताह घोषित करने की तैयारी है। यूनिवर्सिटी की कोई भी परीक्षा अब लेट नहीं होगी। रिजल्ट भी तय समयसीमा (एक महीना) में ही घोषित किए जाएंगे। डॉ. आरएस शर्मा, कुलपति, मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी

रिजल्ट को लेकर हम परेशान थे

 हम लोग रिजल्ट को लेकर लंबे समय से परेशान थे। कई बार जबलपुर स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी के चक्कर काट चुके थे। इसके बाद भी हमारा रिजल्ट जारी नहीं हो सका। हमारी आवाज प्रबंधन तक पहुंचाने में आपका काफी सहयोग रहा है। अलका श्रीवास्तव, रोहन तिवारी, मयंक वर्मा, सिद्धि वैष्णव (सभी विद्यार्थी)

X
Bhopal News - mp news nursing result declared from 2016
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना