राशन लेने आएगा सिर्फ 1 सदस्य, सब्जी घर पहुंचेगी

Ashoknagar News - पंचायतों में स्वसहायता समूह करेंगे वितरित, नगरीय निकायों में वॉलेंटियर काे जिम्मेदारी अशोकनगर| नोबल...

Mar 27, 2020, 06:36 AM IST
Ashoknagar News - mp news only 1 member will come to get ration vegetable will reach home

पंचायतों में स्वसहायता समूह करेंगे वितरित, नगरीय निकायों में वॉलेंटियर काे जिम्मेदारी

अशोकनगर| नोबल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के चलते इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है। इसके बावजूद लाेग छोटी-बड़ी जरूरतों के नाम पर बाजार में आ जा रहे हैं। जो स्वास्थ्य के नजरिए से उनके व समाज के लिए बहुत घातक साबित हो सकता है। लोगों की इस प्रवृत्ति पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन ने शहर के सभी वार्डों में सब्जी विक्रेताओं काे नियुक्त किया है। ये गलियों एवं मोहल्लों में पहुंचकर सब्जी का वितरण करेंगे। फिलहाल किराना सामग्री व दूध की दुकानें पूर्व की तरह खुलेंगी। लेकिन इन दुकानों पर भी परिवार के एक ही सदस्य को सोशल डिस्टेंस बनाकर खरीदारी करना पड़ेगी।

कलेक्टर डाॅ. मंजू शर्मा ने बताया कि शहर के सभी वार्डों में नपा के वॉलेंटियर तैनात किए हैं। जो सब्जी वितरण व्यवस्था के साथ वार्ड में बाहर से आए लोगों की जानकारी, होम क्वारेंटाइन पर लोगों को राशन, सब्जी उपलब्ध कराने से लेकर अन्य जानकारियां प्रशासन तक पहुंचाएंगे।

इधर सामग्री की कीमत ज्यादा नहीं लेने पर रहेंगी निगाहें

प्रशासन के तैनात वॉलेंटियर दुकानदारों के अलावा सब्जी, फल विक्रेताओं पर भी नजर रखेंगे जो मनमाफिक पैसा ग्राहकों से न वसूल सकें। दो दिनों से शहर में किराना सामग्री की कीमतें बढ़ाकर बेचने की शिकायत प्रशासन के पास पहुंची है। इस पर निगरानी रखकर ऐसे दुकानदारों पर कार्रवाई भी करने की बात प्रशासन ने कही है।

हर वार्ड में सब्जी विक्रेताओं की सूची बनाई

नपा ने गुरुवार को सब्जी मंडी पहुंचकर प्रत्येक वार्ड में सब्जी विक्रेताओं की सूची बनाई। इसमें कुल 177 विक्रेताओं को सब्जी वितरण के लिए नियुक्त किया है। जो वार्ड में दिन भर घूमकर सब्जी बेच सकेंगे। यही व्यवस्था जिले के अन्य निकायों में भी की जा रही है।

माल भरे ट्रकों को मजदूर बुलवाकर कराया खाली,

सुभाषगंज में पिछले कुछ दिनों से ट्रकों में आवश्यक खाद्य सामग्री और दवाएं भरी थीं। जिनको ट्रांसपोर्टस ने खाली नहीं कराया था। जब इसकी जानकारी प्रशासन और पुलिस को मिली तो उन्होंने ट्रांसपोर्टस को बुलाकर लोडिंग-अनलोडिंग लेवर को बुलाया। इसके बाद ट्रकों से माल खाली करवाकर दुकानों पर भिजवाया। इस दौरान तहसीलदार इसरार खान, नायब तहसीलदार रोहित रघुवंशी, माैके पर रहे।

प्रशासन ने वार्डों में सब्जी बेचने वाले किए तैनात

X
Ashoknagar News - mp news only 1 member will come to get ration vegetable will reach home

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना