• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news only 9 crimes occurred in the opening day of the lockdown whereas 88 happened in the first 9 days

लाॅकडाउन के शुरुअाती दाे दिनाें में मात्र 9 अपराध जबकि इससे पहले 9 दिन में 88 हुए

Dhar News - लाॅकडाउन काे लेकर प्रशासनिक सख्ती अाैर घराें में रहने से जिले मेंे अपराधाें में अाई कमी लाॅकडाउन के कारण...

Mar 27, 2020, 07:01 AM IST

लाॅकडाउन काे लेकर प्रशासनिक सख्ती अाैर घराें में रहने से जिले मेंे अपराधाें में अाई कमी

लाॅकडाउन के कारण जिले में अपराधाें में कमी अाई है। लाॅकडाउन से 9 दिन पहले जिले में 88 अपराध हुए थे। लेकिन लाॅकडाउन के शुरुअाती दाे दिनाें में यही यह अांकड़ा घटकर केवल 9 पर अा गया।

धार जिला प्रदेश के बड़े जिलाें में एक है। यहां से गुजरात, महाराष्ट्र अाैर राजस्थान का हाईवे गुजरता है।
इसके साथ ही मारपीट, अवैध शराब, चाेरी की घटनाएं भी ज्यादा हाेती हैं। अाैसत सामान्य दिनाें में छाेटे-बड़े मिलाकर अाैसत करीब 10 से ज्यादा केस सड़क दुर्घटनाअाें के दर्ज हाेते हैं।

जबकि मारपीट, अवैध शराब बिक्री, चाेरी व अन्य मिलाकर 45 से ज्यादा केस दर्ज हाेते हैं। इस तरह छाेटे-बड़े मिलाकर राेजाना अाैसत करीब 50 से ज्यादा केस दर्ज किए जाते हैं। मगर जनता कर्फ्यू अाैर लाॅकडाउन के बाद पहली बार जिले में अपराधाें में इतनी कमी अाई है।

चोरी की घटनाओं पर लगा अंकुश

लाॅकडाउन के चलते पुलिस काे जगह-जगह तैनात किया गया है। रात्रि गश्त में भी बढ़ाेतरी की गई है। इससे चाेरी की घटनाअाें पर अंकुश लगा है। क्षेत्र में बाइक चाेरी ज्यादा हाेती हैं। 15 से 22 मार्च तक बाइक चाेरी के तीन केस दर्ज हुए थे, लेकिन बीते दाे दिनाें में एक भी बाइक चाेरी नहीं हुई। जबकि मारपीट के 4, अाबकारी एक्ट के 2 केस व सड़क दुर्घटना के तीन केस दर्ज हुए। इनमें में भी काेई बड़ी दुर्घटना नहीं है। इससे पहले 15 से 23 मार्च तक मारपीट के 35, सड़क दुर्घटना के 32, अाबकारी एक्ट के 20 व बाइक चाेरी के 3 केस दर्ज हुए थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना