• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news opd should be kept in private nursing home hospital from 12 noon to 3 pm

निजी नर्सिंग होम, अस्पताल में ओपीडी दोपहर 12 से 3 बजे तक चालू रखी जाए

Damoh News - कलेक्टर तरूण राठी ने गुरुवार को प्राइवेट अस्पताल नर्सिंग होम संचालकों के साथ बैठक की। जिसमें कहा है कि कोरोना...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST

कलेक्टर तरूण राठी ने गुरुवार को प्राइवेट अस्पताल नर्सिंग होम संचालकों के साथ बैठक की। जिसमें कहा है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए वे भी इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं में अपनी अहम भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा है कि वे सभी अपने अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं शुरू करें। सभी प्राइवेट नर्सिंग होम प्राइवेट अस्पतालों से अपनी रूटीन ओपीडी दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक अनिवार्य रूप से चालू रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा वर्तमान स्थिति को देखते हुए, समस्त प्राईवेट नर्सिंग होम प्राइवेट अस्पताल अपनी कन्सल्टेंसी फीस न्यूनतम लेगें। साथ यह भी कहा है कि समस्त प्राइवेट नर्सिंग होम अस्पताल संचालक अपने चिकित्सक एवं पैरा मेडिकल स्टाफ की उपस्थित करेंगे एवं उन्हें कपड़े मास्क, ग्लव्स आदि उपलब्ध करावें। बैठक में प्राइवेट नर्सिंग होम अस्पताल को जिला चिकित्सालय से सामान्य मरीजों को शिफ्ट करने के लिए अधिग्रहित किया जा रहा है, इसमें मिशन अस्पताल 100 बिस्तरीय, दमोह अस्पताल 40 बिस्तरीय, सिटी अस्पताल 25 बिस्तरीय शामिल हैं। बैठक में यह भी निर्देश दिए गए हैं कि समस्त नर्सिंग होम- प्राइवेट अस्पताल संचालकों द्वारा अपने चिकित्सकों एवं स्टाफ को पहचान पत्र प्रदान किए जाएंगे ताकि उनको आवाजाही में परेशानी न हो। यह भी कहा गया है कि आवश्यक होने पर प्राइवेट चिकित्सकों की सेवाएं ली जा सकती है। कलेक्टर ने सिविल सर्जन से कहा है कि इन तीनों अस्पतालों को मानव संसाधन सहित अधिग्रहित करेंगे एवं जिला चिकित्सालय के मरीजों को सुविधा अनुसार व्यवस्थित रूप से अस्पतालों में मानव अधिग्रहित सहित अस्पतालों पर शिफ्टिंग करेंगे। बैठक में 17 प्राइवेट नर्सिंग होम, प्राइवेट अस्पताल के संचालक और चिकित्सक के अलावा सीईओ जिला पंचायत गिरीश मिश्रा, सीएमएचओ डॉ. तुलसा ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी जिला अस्पताल मौजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना