पांच हजार पदों पर हो सकती है पटवारी भर्ती

Sagar News - आयुक्त भू अभिलेख एवं बंदोबस्त द्वारा प्रदेश में पटवारी के पांच हजार पदों पर नई भर्ती की जा सकती है। एक हजार पद...

Mar 27, 2020, 08:25 AM IST

आयुक्त भू अभिलेख एवं बंदोबस्त द्वारा प्रदेश में पटवारी के पांच हजार पदों पर नई भर्ती की जा सकती है। एक हजार पद मंजूर हैं। शेष चार हजार पदों के लिए शासन से स्वीकृति मांगी गई है। शासन स्तर पर अनुमति मिलते ही पांच हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अगर पद मंजूर होने में वक्त लगा तो आयुक्त भू अभिलेख एवं बंदोबस्त पहले एक हजार पदों पर भर्ती कर सकते हैं।

विभाग में अभी पिछली भर्ती के प्रतीक्षारत उम्मीदवारों को लेकर विवाद है। 12 काउंसिलिंग के बाद भी वेटिंग लिस्ट वाले आवेदक काउंसिलिंग के चरण बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, जबकि आला अफसर नई भर्ती करना चाहते हंै। गौरतलब है कि पटवारी परीक्षा की तीन काउंिसलिंग होने पर 9250 पदों में से 1400 पदों पर मेरिट होल्डर ने ज्वाॅइन नहीं किया था। इस कारण वेटिंग वाले आवेदकों को मौका दिया गया। काउंसिलिंग के लिए शासन स्तर पर स्वीकृति ली गई थी, लेकिन आवेदकों का आरोप है कि वेटिंग में सबसे ऊपर रहने वालों को ही अवसर दिया गया है जबकि अफसरों का कहना है कि 4400 नंबर की वेटिंग लिस्ट में से 3400 वेटिंग वालों को मौका दिया गया है।

Ãचार हजार पदों की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। वहीं एक हजार पद पहले से ही मंजूर हैं। अनुमति मिलने के बाद पांच हजार पदों पर भर्ती की जाएगी, अगर चार हजार पदों के लिए मंजूरी नहीं मिली तो एक हजार पदों पर भर्ती होगी। इस प्रक्रिया में अभी समय लगेगा।
- बी ज्ञानेश्वर पाटिल,
आयुक्त, भू अभिलेख एवं बंदोबस्त, मप्र

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना