• Hindi News
  • Mp
  • Dewas
  • Kannod News mp news people found indira ujjain were disciplined wore masks and kept distance

इंदाैर-उज्जैन में मरीज मिले ताे लोग खुद ही अनुशासित हुए, मास्क पहने और दूरी बनाई

Dewas News - प्रशासन ने कालाबाजारी और होम डिलेवरी को लेकर बैठक हुई इंदौर अाैर उज्जैन में कोरोना से संक्रमित मरीज मिलने...

Mar 27, 2020, 07:42 AM IST
Kannod News - mp news people found indira ujjain were disciplined wore masks and kept distance

प्रशासन ने कालाबाजारी और होम डिलेवरी को लेकर बैठक हुई

इंदौर अाैर उज्जैन में कोरोना से संक्रमित मरीज मिलने के बाद गुरुवार को कन्नाैद में लोगों ने खुद ही अनुशासन का पालन करना शुरू किया। बाहर निकलने वाले अधिकांश लोग मास्क लगाकर निकले। दुकानों पर खरीदी करने पहुंचे लोगों ने खुद ही एक-दूसरे से दूरी बनाई रखी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राशन, दूध, फल व दवाइयां खरीदी।

लाॅकडाउन में सड़क और बाजार में भीड़ कम करने और कालाबाजारी रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा जनपद पंचायत सभाकक्ष में राशन, फल-सब्जी, दूध व दवाई व्यापारियों की बैठक रखी गई। इसमें निर्धारित समयसीमा में दुकान खोलने और बंद करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन जनहित में करने के निर्देश दिए। किसी भी सामान का अधिक दाम नहीं लेने की समझाइश दी गई। जरूरत पढ़ने पर आवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी की व्यवस्था शुरू करने के विषय पर चर्चा हुई। बैठक में मुख्य रूप से एसडीएम केसी पर्ते, एसडीओपी निर्भयसिंह अलावा, टीआई जेआर चाैहान सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

विधायक आशीष शर्मा व समर्थकों ने गरीबों की मदद शुरू की : लाॅकडाउन के दौरान विधानसभा क्षेत्र के गरीब और जरूरतमंद परिवारों को मदद के लिए विधायक आशीष शर्मा व उनके समर्थकों ने मदद अभियान शुरू किया है। इसमें सहायता स्वरूप राशन सामग्री पेक व नकदी राशि दी जा रही है। ताकि दवाई, दूध, हरी सब्जी वो स्वयं खरीद सके। विधायक आशीष शर्मा ने बताया कि इस अभियान में अब तक 100 से अधिक लोग जुड़ चुके हैं। जरूरतमंद लोगों को होम डिलेवरी देकर मदद करने का प्रयास किया जा रहा है।

पहल : नगर के दो लोगों ने मकान और दुकान किराएदारों को दी छूट

नगर के श्याम पिता सत्यनारायण शर्मा और आशीष पिता प्रकाशचंद उपाध्याय ने अपने मकान व दुकान किराएदारों को किराया न लेने की घोषणा कर अच्छी पहल की। श्याम शर्मा ने बताया कि लाॅकडाउन के कारण काम-धंधे चाैपट होने से मैंने मकान के तीन किराएदारों से मार्च और अप्रैल माह का किराया नहीं लेने का निर्णय लेकर किराएदारों को इसकी जानकारी दी। इसी प्रकार आशीष उपाध्याय ने बताया कि मैंने तीन दुकानों के किराएदारों के अप्रैल का किराया नहीं लेने का निर्णय लिया है। ताकि इन रुपयों से उन्हें परिवार के लिए आवश्यक वस्तु खरीदने में कुछ मदद कर सकूं।

नप ने नगर काे सैनिटाइज करने का काम शुरू किया

कोरोना वायरस को रोकने के लिए नगर परिषद ने गुरुवार शाम नगर को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया। सीएमओ राजेश मिश्रा ने बताया कि टैंकर गाड़ी बनाकर नगर में कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है। ताकि कम समय में सभी क्षेत्रों को सैनिटाइज कर सकें।

कन्नौद नगर में कीटनाशक का छिड़काव करते नपकर्मी।

कन्नौद जनपद सभाकक्ष मंे बैठक लेते एसडीएम व एसडीओपी।

Kannod News - mp news people found indira ujjain were disciplined wore masks and kept distance
X
Kannod News - mp news people found indira ujjain were disciplined wore masks and kept distance
Kannod News - mp news people found indira ujjain were disciplined wore masks and kept distance

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना