• Hindi News
  • Mp
  • Murena
  • Morena News mp news people who came forward to help the poor people who roam the road needlessly

गरीबों की मदद करने आगे आए लोग, सड़क पर बेवजह घूमने वाले लोगों पर सख्ती नहीं

Murena News - शहर के कुछ किराना दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के किए इंतजाम 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद...

Mar 27, 2020, 07:57 AM IST
Morena News - mp news people who came forward to help the poor people who roam the road needlessly

शहर के कुछ किराना दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के किए इंतजाम

21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद गुरुवार को गली-मोहल्लों से लेकर शहर की मेन सड़कों पर लोग बेवजह घूमते नजर आए। वजह यह रही की चौराहों व मेन सड़कों पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मचारी बाइक सवार सहित राहगीरों के साथ सख्ती करने से बच रहे थे। उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर शहर के कुछ किराना व्यापारियों सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के इंतजाम किए, वहीं युवा वर्ग लोग एवं सामाजिक संगठनों ने गरीब बस्तियों में जाकर न केवल उन्हें भोजन कराया, बल्कि सस्ती दरों पर सामान भी उपलब्ध कराया।

लोग घरों से न निकलें, बस यही है लॉक डाउन: कलेक्टर

कलेक्टर प्रियंका दास ने गुरुवार को फेसबुक पर लाइव पोस्ट डालकर बताया कि लॉकडाउन का मतलब है कि लोग घरों से बाहर न निकलें। केवल आवश्यक कार्य के लिए ही घर का एक व्यक्ति ही निकले। उन्होंने बताया कि किराना, दूध, फल, सब्जी व दवाएं लेना आवश्यक कार्य माना गया है। इसके अलावा अन्य किसी कार्य के लिए लोग घरों से न निकलें।

साेशल डिस्टेंस का पालन करता शहर का किराना व्यवसायी।


जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई दो बस व एक जीप की नि:शुल्क सेवा

कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को रोकने के लिए वार्ड 40 के पार्षद एवं जिला योजना समिति के सदस्य भूपेंद्र सिंह सिकरवार (मिंटू) ने गुरुवार को एसडीएम आरएस बाकना को नि:शुल्क रूप से दो बस (क्रमांक एमपी06 टी0 590, एमपी06 टी0 690) उपलब्ध कराई हैं, ताकि जिला प्रशासन को कोरोना वायरस के प्रभाव का समाप्त करने में मदद मिल सके। इसके अलावा पार्षद सिकरवार द्वारा एसडीएम को स्कार्पियो जीप (एमपी06 सीए 4200) भी उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा पार्षद ने सिकरवार ने आवश्यकता पड़ने पर 15 अतिरिक्त बस और मुहैया कराने का आश्वासन एसडीएम को दिया है।

गरीब लोगों को खाद्यान्न उपलब्ध कराएगी टीम नेकी की दीवार

टीम नेकी की दीवार से जुड़े समाजसेवियों ने गुरूवार को मोबाइल फोन पर चर्चा कर निर्णय लिया कि ने शहर में रहने वाले आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराएंगे। इसके लिए उन्होंने दो मोबाइल नंबर (मनोज जैन 9425126977 एवं पंकज गुप्ता 9425126211) भी जारी किए हैं। इन समाजसेवियों ने गुरूवार को शहर की कुछ बस्तियोें में राशन वितरण भी किया। राशन वितरण करने वालों में सत्यपाल सिंह सिकरवार, चार्टेट एकाउंटेंट प्रकाश, गजेंद्र परमार, विमल जैन, श्रीनिवास, मनोज अग्रवाल आदि शामिल थे।

युवाओं ने स्वयं तैयार किया भोजन, साधु-संत व गरीबों में बांटा

यहां बता दें कि शहर के रामजानकी मंदिर, गिर्राजी मंदिर, टाटंबरी मंदिर से जुड़े श्रद्धालु कई सालों से भंडारा आयोजित कर साधु-संत, रेलवे स्टेशन एवं शहर में विचरण करने वाले असहाय लोगों को नि:शुल्क भोजन कराते थे। ऐसे गरीब व असहाय लोगों की भोजन पानी भी कुछ दुकानदारोें पर निर्भर था। लेकिन कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते शहर में संचालित होने वाले सभी नि:शुल्क भंडारे बंद हो गए, वहीं दुकानें व प्रतिष्ठान बंद होने से गरीबों की सहरा टूट गया। ऐसे गरीब व असहाय व्यक्तियों की परेशानी महसूस करते हुए गुरुवार को शहर के युवा दीपक खंडेलवाल, राजेश प्रजापति, रवि खंडेलवाल, निरंजन, दिलीप गुप्ता, नरेंद्र एवं इनके मित्रों ने स्वयं के स्तर पर भोजन तैयार कर वितरित कराया गया।

X
Morena News - mp news people who came forward to help the poor people who roam the road needlessly

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना