आज सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक किराना दुकान खोलने की अनुमति

Raisen News - कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जारी लॉक डाउन के बीच लोगो की रोज मर्रा की आवश्यकता की पूर्ति के लिए स्थानीय...

Mar 27, 2020, 07:02 AM IST

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जारी लॉक डाउन के बीच लोगो की रोज मर्रा की आवश्यकता की पूर्ति के लिए स्थानीय प्रशासन शुक्रवार को 7 घंटे किराना दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। इसमें सामान लेने आने वाले नागरिकों सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। इसके अलावा फल सब्जी, दूध एवं अखबार की आपूर्ति के लिए पूर्व निर्धारित सुबह की 3 घंटे की समयावधि ही नियत रहेगी।

प्रशासन ने लॉक डाउन के चलते परेशान होने वाले गरीब परिवारों को राशन एवं भोजन की आपूर्ति करने का भी निर्णय लिया है। देश भर में लागू लॉक डाउन के बीच स्थानीय प्रशासन ने नगर गैरतगंज, गढी एवं देवनगर में लोगो की रोजमर्रा की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए प्रातः 11 से 5 बजे तक केवल किराना दुकानों को खोले जाने की अनुमति दी है। यह अनुमति केवल शुक्रवार 27 मार्च के लिए ही वैद्य होगी। किराना दुकानों से सामान खरीदी के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। इसके लिए प्रशासन ने कड़े निर्देश जारी करते हुए दुकानों के सामने 1 मीटर की दूरी पर चूने के गोले बनवाकर चिह्नांकन कर दिया है। वहीं नगर परिषद ने सोशल डिस्टेंस की सूचना के पर्चे भी चस्पा किए है। प्रशासन द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार नियमित रूप से फल, सब्जी, दूध एवं अखबार की आपूर्ति के लिए निर्धारित की गई सुबह साढे छः से साढ़े नौ बजे तक की तीन घंटे की समयावधि पूर्वानुसार नियत रहेगी। एसडीएम प्रियंका मिमरोट सहित अधिकारियों की टीम ने नगर के व्यापारियों को बुलाकर इस संबंध में दिशा निर्देश दिए है।

एसडीएम ने बताया कि क्षेत्र में गरीब एवं परेशान परिवारों को भोजन और राशन के लिए परेशान न होना पड़े इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय क्षेत्र नगर परिषद को निर्धारित किया गया है जहां लोग सम्पर्क कर सकते है। प्रशासन द्वारा सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए तहसील स्तर पर तहसील कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। जिसका मोबाइल नंबर 7587978337 है। कोरोना वायरस के प्रकोप एवं लॉक डाउन के बीच सामाजिक संगठन भी आगे आ रहे है। गुरूवार को कुछ संगठनों एवं व्यक्तियों द्वारा नागरिकों को मास्क का वितरण किया गया। इसके अलावा सकारात्मक सूचनाएं एवं अपील भी संगठनों और व्यक्तियों द्वारा की जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना