• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Multai News mp news prabhatpatan39s chhindkheda falls for 20 minutes with rain damage to wheat and vegetable crops

प्रभातपट्टन के छिंदखेड़ा में बारिश के साथ 20 मिनट तक गिरे आेले, गेहूं- सब्जी की फसल को नुकसान

Betul News - प्रभात पट्टन ब्लॉक के ग्राम छिंदखेड़ा में बुधवार रात बारिश के साथ लगभग बीस मिनट तक बेर के आकार के ओले गिरे। ओले...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST
Multai News - mp news prabhatpatan39s chhindkheda falls for 20 minutes with rain damage to wheat and vegetable crops

प्रभात पट्टन ब्लॉक के ग्राम छिंदखेड़ा में बुधवार रात बारिश के साथ लगभग बीस मिनट तक बेर के आकार के ओले गिरे। ओले गिरने से गेहूं, चना की फसल के साथ सब्जी फसल को नुकसान हुआ है।

किसानों ने बताया रात में तेज हवा चलने के साथ जमकर बारिश हुई। बारिश के दौरान ओले भी गिरे। ओले से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल की बालियां टूट गईं। जिससे गेहूं का उत्पादन पूरी तरह से प्रभावित हो जाएगा। वहीं ओले की मार से पत्ता गोभी, टमाटर की फसल भी खराब हो गई। सुबह खेतों में जाकर देखा तो ओले की मार से पत्तागोभी की फसल खराब हो गई थी।

टमाटर भी गिरे हुए थे। वहीं गेहूं आड़ा हो गया था। जिन किसानों ने गेहूं काटकर खेतों में रखा था, उसे भी नुकसान हुआ है। किसानों ने बारिश और ओले से खराब हुई फसल के संबंध में कांग्रेस के किसान नेता नितेश साहू को जानकारी दी। नितेश साहू ने इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर किसानों को हुए नुकसान का सर्वे करने की मांग की है। वहीं बुधवार दोपहर बिरुल बाजार सहित आसपास गांवों में भी आधा घंटे तक जमकर बारिश हुई। बारिश से सब्जी की फसल के साथ गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है।

मुलताई। छिंदखेड़ा में ओले गिरने से पत्तागोभी की फसल हुई खराब

X
Multai News - mp news prabhatpatan39s chhindkheda falls for 20 minutes with rain damage to wheat and vegetable crops

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना