चौराहे पर जेब्रा क्रॉसिंग के प्रिंट भी गायब

News - संत हिरदाराम नगर

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:51 AM IST
Bhopal News - mp news prints of zebra crossing at crossroads also disappear
संत हिरदाराम नगर
सड़क पर वाहन चालकों और पैदल राहगीरों के लिए लालघाटी चौराहे पर समस्याएं बढ़ती जा रही हंै। यहां नागरिकों को न वाहनों की स्टॉप लाइन दिखती है और न पैदल क्रॉसिंग की जगह। चौराहे पर जेब्रा क्रॉसिंग का प्रिंट तो पूरी तरह गायब हो चुका है, जिसके चलते नागरिकों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां बैरागढ़ से भोपाल की ओर जाते वक्त दोनों तरफ की जेब्रा क्रॉसिंग के अधिकतर निशान मिट चुके हैं। ऐसे में वाहन चालक स्टाॅप लाइन के आगे तक खड़े हो जाते हैं और राहगीरों को पैदल क्रॉस करने में मुश्किलें हाेती हैं। वहीं ट्रैफिक सिग्नल के आगे तक खड़े होने की दशा में पुलिस चालानी कार्रवाई के लिए आ पहुंचती है।

लालघाटी

नागरिकों को न वाहन की स्टॉप लाइन दिखती है और न पैदल क्रॉस करने की जगह

टूटे पड़े हैं डिवाइडर, जिम्मेदार ध्यान ही नहीं दे रहे हैं

आसपास के रहवासियों और वाहन चालकों का कहना है कि लालघाटी चौराहे पर ट्रैफिक दबाव अधिक होने के बावजूद यहां ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिम्मेदार अफसर इसकी लंबे समय से अनदेखी कर रहे हैं। रात के वक्त तो अक्सर दुर्घटना होने का अंदेशा भी बना रहता है। बावजूद इसके अफसर बेपरवाह बने हुए हैं। गौरतलब है कि लालघाटी चौराहे पर बीते एक साल से स्ट्रीट लाइट्स की समस्या भी बनी हुई है, जिसके चलते चौराहे सहित आसपास हादसे की आशंका यहां हमेशा बनी रहती है।

ग्रेड सेपरेटर निर्माण के चलते बढ़ी हैं दिक्कतें

चौराहे पर एक साल पहले ग्रेड सेपरेटर निर्माण कार्य शुरू होने के बाद से समस्याएं बढ़ी हैं। यहां दोनों तरफ वाहन चालकों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चौराहे से आवाजाही करने वाले पैदल राहगीर भी परेशान हैं।

खतरनाक होती जा रही है लोगों की आवाजाही


X
Bhopal News - mp news prints of zebra crossing at crossroads also disappear
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना