पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Roshani News Mp News Raid At The Residence Of Daughters Of Yes Bank Founder Rana Kapoor

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की बेटियों के आवास पर छापे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर पर शिकंजा कसते हुए जांच का दायरा बढ़ा दिया है। ईडी ने शनिवार को कपूर की तीनों बेटियों राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर और राधा कपूर के अावास पर छापे मारे। सूत्रों ने बताया कि यह छापे इसलिए मारे जा रहे हैं, क्योंकि वे घोटाले की कथित लाभार्थी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच एजेंसी ने राणा कपूर से शनिवार को भी कई घंटे तक पूछताछ की। यह पूछताछ दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) को यस बैंक द्वारा दिए गए कर्ज को लेकर है। ईडी ने कर्ज देने में कपूर की भूमिका और उसके बाद पैसे कथित तौर पर उनकी प|ी समेत परिवार के अन्य लोगों के खातों में जमा करने से जुड़े सवाल किए। शुक्रवार रात ही ईडी कपूर के घर की तलाशी लेकर पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने डीएचएफएल की जांच जारी रखने के क्रम में कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया, जिसमें कथित तौर पर पाया गया कि एक लाख फर्जी कर्जदारों का उपयोग करके 80 शेल कंपनियों को 12,500 करोड़ रुपए दिए गए। शेष|पेज 2 पर

एसबीआई ने कहा- यस बैंक के पुनर्गठन का मसौदा मिला

एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने शनिवार को कहा, “आरबीआई से इस निजी बैंक के पुनर्गठन के लिए योजना का मसौदा प्राप्त हुआ है। एसबीआई बोर्ड ने यस बैंक में 49% स्टेक लेने के लिए अपनी सहमति जताई है। पहले चरण में 2450 करोड़ का निवेश किया जाएगा। एसबीआई 3 साल पूरे होने से पहले हिस्सेदारी 26% से कम नहीं करेगा।

महाराष्ट्र में 3 नगर निकायों के 1125 करोड़ रु. फंसे

महाराष्ट्र के तीन प्रमुख नागरिक निकायों के 1,125 करोड़ रुपए के डिपॉजिट यस बैंक में फंस गए हैं। जिनका पैसा फंसा है, उनमें पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम (पीसीएमसी), नासिक नगर निगम (एनएमसी) और नासिक निगम स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएमएससीडीसीएल)शामिल हैं। इनके क्रमशः 800 करोड़, 310 करोड़ और 15 करोड़ जमा हैं। इसके बाद राज्य सरकार ने निजी क्षेत्र के बैंकों के जमा धन का विवरण मांगा है।

खबरें और भी हैं...