• Hindi News
  • Mp
  • Vidisha
  • Vidisha News mp news raised hands to help the sarpanches announced to deposit 10 lakh rupees and the patwaris to the chief minister relief fund

मदद के लिए उठे हाथ; सरपंचों ने 10 लाख तो पटवारियों ने 5 लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने की घोषणा की

Vidisha News - कलेक्टर ने भी की दानदाताओं से मदद की अपील नोबल कोरोना वायरस की इस महामारी के मद्देनजर कलेक्टर डॉ. पंकज जैन...

Mar 27, 2020, 09:00 AM IST

कलेक्टर ने भी की दानदाताओं से मदद की अपील

नोबल कोरोना वायरस की इस महामारी के मद्देनजर कलेक्टर डॉ. पंकज जैन जिले के दानदाता, समाजसेवी संस्थान और आम लोगों से गरीबों की मदद के लिए दान करने की अपील की है। कलेक्टर डॉ जैन ने बताया कि स्वेच्छा से दान और मदद करने वालों दानदाताओं को संपर्क करने के लिए जिला स्तर पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन यंत्री विनय प्रकाश सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। दानदाता मदद करने के लिए नोडल अधिकारी विनय प्रकाश के मोबाइल नम्बर 7089902700 पर संपर्क कर सकते हैं।

विदिशा|कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन के दौर में परेशानी का सामना कर रहे जरूरतमंदों और गरीब, मजदूर परिवारों की मदद के लिए प्रशासन जहां दानदाताओं से अपील कर रहा है, वहीं शहर के दानदाता, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और आम लोग भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

जिले के सरपंचों ने एक माह का वेतन और पटवारी व सचिवों ने एक दिन की वेतन राशि मुख्य मंत्री राहत कोष में जमा करने की पहल की है। इसके अलावा शमशाबाद विधायक राजश्री सिंह ने भी अपना एक माह का वेतन दान करने की घोषणा की है। सरपंच संघ जिला विदिशा की ओर से सभी ग्राम पंचायत के सरपंच/ प्रधान अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने की घोषणा की है। विदिशा जिले में 577 पंचायतें हैं। यदि सभी सरपंच और प्रधान अपने एक माह का वेतन मुख्य मंत्री राहत कोष जमा करते हैं तो करीब 10 लाख 9750 रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा होने का अनुमान है। इसकी जानकारी सरपंच संघ जिला अध्यक्ष सुरेंद्र रघुवंशी ने दी है। जिला अध्यक्ष रघुवंशी ने बताया कि देश में भीषण संकट के रूप में आई कोरोना संक्रमण की महामारी से लड़ने के लिए ग्रामीण क्षेत्र से सभी सरपंच भी मध्य प्रदेश शासन एवं केन्द्र सरकार का आर्थिक एवं सामाजिक सहयोग करना चाहते है।

जिले के पटवारियों ने भी इस विपदा के समय में प्रदेश सरकार की मदद की पहल की है। जिले के पटवारियों ने अपना एक दिन का वेतन मुख्य मंत्री राहत कोष में जमा करने की घोषणा की है। मसंघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिले की समस्त 11 तहसीलों में पदस्थ 490 पटवारियों ने अपना एक दिन का वेतन करीब 5 लाख रुपए की राशि मुख्य राहत कोष में जमा करने का निर्णय लिया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना