पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Berad News Mp News Reached The Shops Without Wearing A Mask Even After Strictness

सख्ती के बाद भी बिना मास्क लगाए दुकानों पर पहुंचे

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जहां एक ओर पूरे देश में कोरोना वायरस की महामारी फैली हुई है वहीं नगर में इसको लेकर प्रशासन द्वारा सख्ती कम बरती जा रही है। इसके चलते नगर में विभिन्न दुकानें सुबह 7 से 10 के बीच में निकल रही हैं। लेकिन इन पर समान लेने के लिए कोई क्रम य नियम न होते हुए अत्यधिक भीड़-भाड़ बनी बनी हुई है। गौरतलब यह है कि प्रशासन के अनुसार सब्जी, दूध, किराने की दुकान, आटा चक्की, मेडिकल आदि दुकानें खुलेंगी, लेकिन नगर में कपड़ा, चाट पकौड़ी, मोबाइल शॉप, सैलून आदि विभिन्न दुकानें निकल रही है। इन पर प्रशासन की सख्ती के बाद भी कोई असर नहीं पड़ रहा है। वहीं नगर में 1-1 मीटर दूरी के घेरे में दुकानों के सामने बना दिए गए है। लेकिन इन का ग्राहक सहित दुकानदार पालन नहीं कर रहे हैं और भीड़ के साथ सामान खरीदा जा रहा है। जिस पर एडीएम पल्लवी वैध, तहसीलदार रामनिवास धाकड़, पुलिस बल बैराड़ ने उनको समझाइश दी और एक मीटर दूरी में खड़े होकर सामान लेने-देने की बात कही। इतना ही नहीं बिना मास्क लगाए लोगों को मास्क लगाने या कपड़े से मुंह बांधने की बात कही।

बदरवास में सफाई कर्मियों ने बांटे मास्क: नगर परिषद द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए सीएमओ द्वारा पहले सभी कर्मचारियों को मांस का वितरण कराया गया। इसके बाद सभी कर्मचारी सफाई पर निकले सीएमओ मिनी अग्रवाल ने बताया कि नगर में मास्क बांटने का काम और साफ-सफाई का काम लगातार किया जा रहा है। इस दौरान नागरिकों से आह्वान किया है कि घर से बाहर ना निकले तो ही बीमारी से बचा सकता है।

पोहरी में बेवजह घूमने वाले युवकों से लगवाई घोड़ा बैठक: पोहरी में कर्फ्यू के दौरान प्रशासन की चेतावनी के बाद भी नियम तोड़कर घरों से बाहर निकलकर नगर में घूमने वाले लोगों को पुलिस द्वारा गुरुवार को न केवल फटकर लगाई गई बल्कि उन्हें घोड़ा बैठक भी लगवाई गई। इसके बाद उन्हें सख्त हिदायत देकर घर जाने दिया कि अब आगे इस तरह नगर में घूमते नजर आए तो आपके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

गांव में कोई बाहरी आदमी न करे प्रवेश, सड़क पर रखी लकड़ियां: बैराड़ तहसील के ग्राम हर्रई में ग्रामीणों ने गांव को जाने वाले रास्ते को लकडियां रख कर बंद कर दिया है। इससे कोई भी बाहरी व्यक्ति गांव में प्रवेश न कर सकें और गांव का कोई भी व्यक्ति बाहर न जा सकें इसके लिए पेड काटकर सड़क पर रखकर रास्ता का आवागमन रोक दिया है। इससे गांव में कोरोना वायरस से लोग बच सकें।

दिनारा में भिंडी 50 टमाटर 80 रुपए किलो बेच रहे है विक्रेता

दिनारा| कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए शासन द्वारा 21 दिनों के लिए किए गए लॉक डाउन के दौरान सब्जी विक्रेताओं ने यकायक सब्जी के दाम बडा दिए हैं। हालात ये है कि एक तरफ प्रशासनिक अधिकारी सब्जी विक्रेताओं को अधिक रेट पर सब्जियों को ना भेजने की चेतावनी दे रहे हैं। इसके बाद भी दूसरी तरफ सब्जी विक्रेता इस चेतावनी को नजर अंदाज करते हुए महंगे दामों में सब्जी बेच रहे हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि कर्फ्यू है इसलिए हमें मजबूरी में महंगी सब्जी खरीदना पड़ रही है। ऐसे ही हालात दिनारा में शुक्रवार को देखने को मिले जहां पुल नंबर 2 पर खुली सब्जी की दुकानों पर 50 तो मटर 80 रुपए प्रति किलो के भाव से बेची जा रही थी।

इन दामों पर बिक रही है सब्जियां : सब्जी विक्रेता मंडी में आलू 20 से 30 रुपए किलो, प्याज 20 से 30 रुपए किलो, टमाटर 10 से 30 रुपए किलो, मटर 20 से 80 रुपए किलो, लौकी 20 से 35 रुपए किलो, भिंडी 40 से 50 रुपए किलो सहित हरी सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे है। तहसीलदार ज्योति लश्कर ने बताया कि सब्जी विक्रेताओं को अधिक रेट पर ना सब्जी बेचने के लिए निर्देशित किया गया है। अगर कोई भी दुकानदार अधिक रेट पर सब्जियां बेचता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

खोड में बाहरी लोगों के प्रवेश के रोक के लिए लगाया बैनर

युवक ने 181 पर की इलाज नहीं करने की शिकायत

नरवर|नगर परिषद क्षेत्र की वार्ड क्रमांक 8 कानूनगो मोहल्ला में रहने वाले एक युवक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर पर इलाज नहीं करने के आरोप लगाए हैं। साथ ही डॉक्टर की सीएम हेल्प लाइन 181 पर शिकायत थी दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार नजरउद्दीन अली निवासी कानूनगो मोहल्ला का आरोप है कि मैं गुरुवार को विधिवत पर्चा बनवा कर अस्पातल में बुखार का इलाज करने के लिए गया था। जहां डॉ आरआर माथुर ने मेरा इलाज करने यह कहते हुए मना कर दिया कि तुम्हें सामान्य बुखार है इसलिए आप कोई भी मेडिकल से दवा लेकर खा लो मैं दूसरे मरीजों का इलाज कर रहा हूं। युवक का कहना है कि मैंने कहा कि आप मुझे कोई दवा लिख दो लेकिन डॉक्टर ने मेरा इलाज नहीं किया। इसके बाद युवक ने डॉक्टर की 181 पर शिकायत दर्ज कराकर इलाज कराए जाने की मांग की है।

सामाजसेवियों ने आवारा गायों को खिलाया भूसा

पिछोर|कर्फ्यू के दौरान जहां लोग अपने घरों में बंद है ऐसे में आवारा गायों को खाने के लिए चारा नहीं मिल पा रहा है। इनकी भूख प्यास को देखते हुए समाजसेवियों ने गायों को भूसा खिलाना शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार नगर वासियों के सहयोग से नगर में संचालित टेकरी सरकार गौशाला सेवा समिति के सदस्य सतीश कनकने, शिवकुमार तिवारी, राजेश गुप्ता, रजनीश तिवारी ने नगर मैं घूम रही आवारा गायों को भूसा खिलाया।

निर्णय: लोड़ी माता ट्रस्ट कमेटी गरीब व जरूरतमंदों को पहुंचागी भोजन

नरवर|नगर में स्थानीय प्रशासन द्वारा एक बैठक का आयोजन गुरुवार दोपहर 2.30 बजे नरवर तहसील कार्यालय सभागार में किया गया। इसमें इस बैठक का आयोजन का मुख्य उद्देश्य बाहर से आए नागरिकों जो किसी कारण बस यहां पर फंस गए हैं एवं जिन मजदूरों के पास भोजन की व्यवस्था नहीं है। उनकी सूची तैयार कर राशन पहुंचाने की व्यवस्था को लेकर इस बैठक का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि पूर्व विधायक जसवंत जाटव, तहसीलदार रुचि अग्रवाल, नरवर थाना प्रभारी डीएसपी प्रियंका पांडे सहित लोढ़ी माता मंदिर ट्रस्ट कमेटी अध्यक्ष हरिवल्लभ माहेश्वरी एवं ट्रस्ट कमेटी के सदस्य मौजूद थे। साथ ही नगर के मेडिकल स्टोर संचालक सहित नगर के जनप्रतिनिधि उपस्थित हुए। इस बैठक में निजामपुर-मगरोनी मैं बीते 3 दिनों से बाहर से आकर फंसे लगभग 20 ग्रामीणों की जानकारी स्थानीय प्रशासन को लगी। इनको राशन पानी पहुंचाने की जिम्मेदारी लोढ़ी माता ट्रस्ट कमेटी को सौंपी गई है। प्रभारी तहसीलदार रुचि अग्रवाल ने बताया कि शासन की मंशा है कि कोई भी व्यक्ति जो बाहर से आया हो तथा जिस व्यक्ति के पास भोजन की व्यवस्था नहीं हो उसकी भोजन की व्यवस्था कराना प्रशासन का जिम्मेदारी है। इसको लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इसमें मगरोनी-निजामपुर के बाहर से आए लोगों की जानकारी सामने आई। उक्त लोगों को राशन पानी की व्यवस्था लोढ़ी माता ट्रस्ट कमेटी द्वारा कराई गई है।

पूर्व नपाध्यक्ष ने लोगों को वायरस से बचाव के लिए बांटे मास्क

कोलारस|कोरोना जैसी महामारी बीमारी के बचाव के लिए पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रविंद्र शिवहरे ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर मरीजों एवं उनके परिजनों को मास्क वितरित किए। साथ ही कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दी और कहा कि इस बीमारी को गंभीरता से लें। जितना हो सके घर के अंदर ही रहे। साफ-सफाई सहित समय-समय पर साबुन से हाथ धोए क्योंकि बचाव ही सुरक्षा है। साथ ही शिवहरे ने कहा कि आज हमने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर मास्क वितरित किए है। वह मास्क बॉस लेवल है जो कि इसको धोकर, प्रेस कर दोबारा यूज कर सकते हैं ऐसे मास्क हमें तैयार करवाएं है। इतना ही नहीं कोलारस में सब्जी विक्रेता, फल विक्रेता, प्राइवेट किराना दुकानदार, मजदूर जो जनसेवा कर रहे हैं उनको हमारे द्वारा अभियान चलाकर मास्क वितरित किए जाएंगे।

कोलारस में मास्क बांटते पूर्व नपध्यक्ष रविंद्र शिवहरे।

दिनारा में महंगे दामाें में बेची जा रही सब्जी

खोड़| महामारी कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहले जनता कर्फ्यू फिर 21 दिन के लॉकडाउन के बाद देश भर में जगह-जगह बाजार बंद से लेकर लोगों का आना जाना प्रतिबंधित किया गया है। वहीं खोड़ ग्रामवासी कोरोना से निपटने के लिए अपने घरों में रहकर सहयोग दे रहे हैं। पुलिस प्रशासन समय-समय पर नगर में माइक सेट लगाकर लोगों को समझाइश दे रहा है। तथा स्वास्थ विभाग के द्वारा बाहर से आने वाले लोगों की समय-समय पर स्क्रीनिंग की जा रही है। वहीं खोड़ नगरवासियों ने खोड़ से बाहर चौराहे पर बैनर लगाकर बाहरी लोगों के आने पर प्रतिबंध लगाया है। इसमें धारा 144 के नियमों का पालन करने घरों में रहें किसी के संपर्क में न आएं संबंधी निर्देश दिए गए हैं।


बैराड़ में किराने के दुकानाें पर सामान लेने उमडी भीड।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें