फोरलेन के तीनों टोल प्लाजा पर 2 बजे तक चली वसूली

Sagar News - कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को आपात सेवाओं के काम...

Mar 27, 2020, 08:26 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिए जाने की घोषणा की थी। जिसमें उन्होंने देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद करने के आदेश जारी किए थे। लेकिन इसके बाद भी सागर जिले में फोरलेन स्थित तीनों चितौरा, मालथौन और तीतरपानी टोल प्लाजा पर वसूली की गई।

गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे तक वाहनों से टैक्स वसूली की गई और जब दैनिक भास्कर ने टीम ने टोल मैनेजर से इस वसूली का कारण पूछा तो उन्होंने हाल ही में निर्देश प्राप्त होने की बात कहकर टोल प्लाजा को बंद करने के निर्देश दिए। चितौरा टोल मैनेजर गौरव कवात्रा ने बताया कि उन्हें भोपाल हेड अॉफिस से टोल प्लाजा बंद करने की सूचना दोपहर 2 बजे मिली थी, जिसके बाद उन्होंने टैक्स वसूली करना
बंद किया है। बगैर अॉफिशियल सूचना मिले टैक्स लेना बंद नहीं किया जा सकता था। लेकिन अब 14 अप्रैल तक टैक्स वसूली बंद रहेगी। इस बीच केवल ट्रैफिक काउंट किया जाएगा।

प्रदेश की बॉर्डर सील होने के बाद 10
फीसदी रह गई वाहनों की आवाजाही


जानकारी के अनुसार चितौरा टोल प्लाजा से पहले जहां हर दिन करीब 700 वाहनों की आवाजाही होती थी, वहीं अब यह संख्या 70 से 80 के बीच रह गई है। पिछले दोनों से प्रदेश की बॉर्डर सील होने के बाद ट्रैफिक पर काफी असर पड़ा है। टोल प्लाजा पर टैक्स की वसूली बंद होने के बाद अब यहां काम करने वाले कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली है। वसूली बंद होने के बाद अब कई कर्मचारियों को घर पर ही रहने की सलाह देकर छुट्टी कर दी जाएगी। इससे कोरोना संक्रमण फैलने से बचेगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना