शासकीय भूमि हो तो रोड के घुमाव को करें कम

Badwani News - कलेक्टर ने बालसमुद-नागलवाड़ी मार्ग का किया निरीक्षण, हथौड़ी से देखी पुल की मजबूती बड़वानी कलेक्टर ने शुक्रवार...

Feb 15, 2020, 09:20 AM IST

कलेक्टर ने बालसमुद-नागलवाड़ी मार्ग का किया निरीक्षण, हथौड़ी से देखी पुल की मजबूती

बड़वानी कलेक्टर ने शुक्रवार को राजपुर तहसील के नागलवाड़ी में बालसमुद से नागलवाड़ी तक रोड निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सीमेंट कांक्रीट की पुलियाओं पर हथौड़ी चलाकर उसकी गुणवत्ता को भी देखी। ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों की मांग पर कलेक्टर ने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को जमीन की उपलब्धता होने पर रोड के घुमाव को कम करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर अमित तोमर ने निर्माण एजेंसी मध्य प्रदेश रोड डेपलपमेंट कार्पोरेशन (एमपीआरडीएसी) के सहायक महा प्रबंधक श्याम गुप्ता के साथ रोड का निरीक्षण किया। कलेक्टर निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार के मिक्सर प्लांट पर भी गए। संयंत्र की कार्य प्रणाली एवं उसकी क्षमताओं से संबंधित जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान कुछ ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों ने काम की गुणवत्ता एवं निर्धारित मापदंड का पालन नहीं होने की शिकायत कलेक्टर से की।

दूसरी ओर से भी जल्द शुरू करें काम

कलेक्टर ने एमपीआरडीसी के सहायक महाप्रबंधक को निर्देशित किया जहां पर शासकीय जमीन उपलब्ध है, वहां पर आवश्यकता अनुसार मार्ग को सीधा करवाया जाए। साथ ही मार्ग के कार्य को जल्दी से जल्दी पूर्ण कराने के लिए एक ओर सीमेंट कांक्रीट का कार्य पूर्ण होते ही दूसरी तरफ के काम शुरू करवाने को कहा। इस दौरान एसडीएम राजपुर वीरसिंह चैहान, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ बन्दुके सहित निर्माण कर रहे ठेकेदार के पदाधिकारी, क्षेत्र के स्थानीय जनप्रतिनिधि भी थे।

बालसमुद-नागलवाड़ी मार्ग का निरीक्षण करते कलेक्टर अमित तोमर।


एसडीओ से कहा- जांच कर भेजें प्रतिवेदन

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के एसडीओ को निर्देशित किया कि वे संपूर्ण निर्माण कार्य का निरीक्षण कर देखें कि निर्धारित गुणवत्ता एवं मानकों से कोई समझौता तो नहीं किया जा रहा है। निरीक्षण प्रतिवेदन बनाकर जिला कार्यालय को भेजने को कहा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना