• Hindi News
  • Mp
  • Shivpuri
  • Shivpuri News mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew

एक अाैर काेराेना पाॅजीटिव, दुबई से लौटे दीपक के माता-पिता और बहन की रिपोर्ट निगेटिव, इधर...कर्फ्यू में निकलने वालों पर पड़े लट््ठ

Shivpuri News - शिवपुरी जिले में एक अाैर युवक काेराेना पाॅजीटिव निकला है। यह युवक हैदराबाद से खनियाधाना नगर लौटा था। गुरुवार...

Mar 27, 2020, 08:40 AM IST
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew

शिवपुरी जिले में एक अाैर युवक काेराेना पाॅजीटिव निकला है। यह युवक हैदराबाद से खनियाधाना नगर लौटा था। गुरुवार काे अाई मोहम्मद समीर अली को रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। चूंकि समीर के साथ उसके पिता अय्युब अली भी ट्रेन से सफर करके घर लौटे थे, इसलिए स्वास्थ्य विभाग पिता का भी सैंपल लेकर जांच के लिए डिफेंस लैब ग्वालियर भेजने की तैयारी की जा रही है। समीर फिलहाल जिला अस्पताल शिवपुरी स्थित (आइसोलेशन) इन्फेक्शन डिसीज कंट्रोल वार्ड में भर्ती है। वहीं जिले से पांच सैंपल भेजे थे, जिनमें चार की रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं। इनमें राजस्थान से भीलवाड़ा जिले से करही गांव (नरवर) लौटे सोहनपाल और दुबई से लौटकर आए कोरोना पॉजीटिव दीपक शर्मा के पिता, मां और बहन भी शामिल हैं। चार मामले निगेटिव आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सहित जिलेवासियों के लिए यह खबर कुछ हद तक राहत भरी है। इधर, कर्फ्यू के बाद भी सड़कों पर लोग निकले तो पुलिस को डंडे बरसाने पड़े।

जानकारी के अनुसार मोहम्मद समीर अली (23) पुत्र अय्युब अली निवासी खनियाधाना को सर्दी, खांसी और बुखार के चलते 24 मार्च को जिला अस्पताल स्थित इन्फेक्शन डिसीज कंट्रोल वार्ड में भर्ती कराया गया था। सैंपल उसी दिन भेज दिया था। 26 मार्च को समीर की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसी के साथ खनियाधाना नगर में हड़कंप का माहौल हो गया है। लापरवाही बरत रहे लोग अब घरों से निकलने से कतराने लगे हैं। वहीं 20 मार्च को भीलवाड़ा राजस्थान से लौटे सोनू उर्फ सोहनपाल (26) पुत्र पप्पू उर्फ लज्जाराम केवट निवासी ग्राम करही तहसील नरवर को सर्दी, खांसी व बुखार होने पर 23 मार्च को शिवपुरी भर्ती कराया था। सोहनपाल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दुबई से 18 मार्च को शिवपुरी दीपक शर्मा निवासी न्यू शिव कॉलोनी शिवपुरी की 21 मार्च के सैंपल की रिपोर्ट 24 मार्च को बॉर्डर लाइन पॉजीटिव निकलने पर पिता रिटायर एएसआई जानकी प्रसाद शर्मा (70), मां विद्यादेवी (60) और बहन प्रीति शर्मा (25) को क्वारंटाइन सेंटर (एएनएम ट्रेनिंग सेंटर) में रखा। इन तीनों की 26 मार्च को जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस राहत भरी खबर से दीपक के परिवार और मौहल्ले वालों ने राहत की सांस ली है।

दीपक के मकान के आसपास 12 घरों में 63 लोगों की स्क्रीनिंग

दुबई से लौटे दीपक शर्मा को कोरोना बॉर्डर लाइन पॉजीटिव निकलने से न्यू शिव कॉलोनी में गुरुवार को डॉ माधव सक्सेना नोन-टच थर्मोमीटर लेकर स्क्रीनिंग करने पहुंचे। दीपक के मकान के आसपास करीब 12 मकानों में 63 लोगों की स्क्रीनिंग कराई है। जिसमें दीपक के घर आने वाली काम बाई वाली सुखवती केटव भी शामिल है। हालांकि किसी को सिमटन्स नहीं है। फिर भी एहतियात के तौर पर सभी से होम क्वारंटाइन को फार्म भरवाकर घरों में ही रहने की हिदायत दी है। वहीं दोपहर बाद दीपक के पिता, मां और बहन को क्वारंटाइन सेंटर से घर भेज दिया गया, लेकिन घर में सेनिटाइजर नहीं कराया।

डाॅ सिरौठिया के आवास भी होम क्वारंटाइन का पोस्टर चस्पा

स्वास्थ्य विभाग ने एमएम हॉस्पिटल के नजदीक स्थित डाॅ डीके सिरौठिया के आवाास के बाहर होम क्वारंटाइन का पोस्टर चस्पा कराया है। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजीटिव दीपक शर्मा दुबई से लौटने के बाद अपना इलाज कराने गया था। साइबर सेल द्वारा भी दीपक शर्मा की कॉल हिस्ट्री खोजी जा रही है, ताकि संबंधितों को चिह्निंत कर होम क्वारंटाइन कराया जा सके।

संपर्क क्रांति से 15 मार्च को हैदराबाद से लौटा समीर, उसी ट्रेन के 7 यात्री पॉजीटिव

मोहम्मद समीर 13 मार्च को खनियाधाना से हैदराबाद गया था। इसके बाद 15 मार्च को संपर्क क्रांति ट्रेन से वापस लौटा था। ट्रेन से झांसी रेलवे स्टेशन उतरा और यात्री बस से अपने घर खनियाधाना आया। ट्रेवल हिस्ट्री से पता चला है कि संपर्क क्रांति ट्रेन में 15 मार्च को सफर करने वाले 7 रेल यात्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकली है। समीर के साथ पिता अय्युब भी साथ गए थे। इसलिए स्वास्थ्य विभाग अय्युब को शिवपुरी बुलवा रहे हैं और सैंपल भेजकर जांच कराई जाएगी।


एसपी राजेश सिंह के निर्देश पर एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह कंवर बुलेट बाइक से पूरे दल-बल के साथ शहर में उतरे। शहर में बाइक व कारों से घूम रहे लोगों से घर से बाहर आने की वजह पूछी। बिना वजह घूमने वालों पर सख्ती बरती। दो लाठियां मारीं और कहा कि दूसरों को भी बताना, ताकि लाठियां पड़ने के डर से वह भी बिना कारण घर से ना निकलें। हालांकि इस दौरान दवाएं लेने जा रहे, दूधिए, पानी सप्लायर व सब्जी विक्रेताओं पर कोई सख्ती नहीं बरती। शहर की नाई की बगिया में सब्जी के ठेले खड़े रहने से और भीड़ लग गई। पुलिस ने सब्जी का गोदाम बंद कराकर ठेले वालों को रवाना कर दिया। नवाब साहब रोड पर दो डेयरी वाले आधी शटर व चैनल के अंदर से दूध बांट रहे थे। पुलिस ने जाकर बंद कराया। गांधी पेट्रोल पंप पर एएसपी कंवर ने पंप संचालक समीर गांधी से कहा कि अति जरूरतमंदों को ही पेट्रोल-डीजल दें। माधव चौक पर लाउड स्पीकर अनाउंसमेंट कराया। पूरे शहर में तीनों थानों और ट्रैफिक थाना पुलिस गाड़ियों से घूमती रही। ट्रैफिक थाना प्रभारी को बुजुर्ग दंपत्ति गाड़ी पर मिले तो हाथ जोड़कर आग्रह किया। लुधावली रोड पर पुलिस का सायरन सुन बच्चे दौड़कर भागे।

शटर लगाकर बाहर दूध बेचता मिला दुकानदार, लाठी पड़ते ही भागा

लुहारपुरा पुलिया स्थित जैन दूध डेयरी की शटर लगी थी और बाहर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही थी। गुरुद्वारा पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने भीड़ देखी तो मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर लोग भाग गए और दुकानदार मुकेश जैन सफाई देने लगा कि दुकान की शटर लगी है, दुकान बंद है। लेकिन जब बाहर रखीं दो कैन को देखा तो दूध की पैक्ड थैलियां थीं, जिसे वह लोगों को बेचा रहा था। पुलिस ने लाठियां मारीं तो दुकानदार गिड़गिड़ाने लगा और माफी मांगते हुए भाग निकला।

कोरोना वीरों को तीन टाइम चाय, बिस्किट मुहैया करा रहे समाजसेवी

रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष और राज मंगल डवलपर्स के संचालक जिनेश जैन द्वारा भी इन दिनों सराहनीय पहल शुरु की गई है।इसके तहत वह प्रतिदिन कफ्र्यू के दौरान सेवाएं दे रहे पुलिस कर्मियों को अपने वाहन से जाकर चाय, बिस्किट और पानी की सुविधा मुहैया करा रहे है। चूंकि सुबह डयूटी पर आने के समय से लेकर रात तक दुकानें बंद होने से चाय पुलिस कर्मियों को नहीं मिल पाती इसलिए सुबह 7.30 -9.30 दोपहर 3-5 और रात में 10-12 बजे तक चाय, बिस्किट वितरण सेवा इनकी चालू हैं। जो निर्वाध रुप से जब तक कर्फ्यू है तब तक रहेगी।

मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दिए 1.1 लाख रुपए

गुप्ता टाइल्स के संचालक अशोक कुमार,अमित कुमार, अभिषेक कुमार गुप्ता ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दिए 1 लाख 1 हजार का चेक प्रशासन को दिया। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने उनकी पहल को सराहा।

सुनारी में 18 की स्क्रीनिंग, होम क्वारंटाइन कराया

जिले के सुनारी थाना क्षेत्र के अलग अलग गांवों में आए करीब 18 लोगों को चिन्हित कर गुरुवार को स्क्रीनिंग कराई गई है। पूना से कल्लू रावत सुनारी, इंदर रावत सुनारी, कल्ली वंशकार सुनारी, वीरेंद्र रावत देहरोदखुर्द, जगराम जाटव भैसा, शैलेंद्र तिवारी भैंसा, लक्ष्मणसिंह जाटव भैंसा, दीपक जाटव सुनारी, महाराष्ट्र से रवि जाटव कल्याणपुर, भोपाल से नाशिर खान, हाफिज, आंध्रप्रदेश से जगदीश रावत गोपालपुर, रानी प|ी जगदीश रावत गोकंदा, राज पुत्र जगदीश रावत गोकंदा व रोशी पुत्री जगदीश रावत वापस लौटे हैं। सभी को होम क्वारंटाइन कराया गया है।

सब्जी मंडी एसोसिएशन प्रतिदिन गरीबों को उपलब्ध कराएगा सब्जी

सब्जी मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद इरशाद राइन, सदस्य आरिफ, चीकू और कल्याण धाकड़ के साथ अन्य सदस्यों ने निर्णय लिया कि वह प्रतिदिन सब्जी मंडी से एक गाडी भरकर सब्जी नगरपालिका का मुहैया कराएंगे।

250 परिवारों को महावीर जिनालय पहुंचाएगा राशन और जरूरी सामान

लॉकडाउन रहने से अब महावीर जयंती का छह अप्रैल काे हाेने वाला कार्यक्रम नहीं हो पाएगा। इसलिए इस आयोजन पर खर्च होने वाली राशि का उपयोग जरूरतमंदों पर किया जाएगा। इस बार जैन समाज जरुरतमंदों के घर आटा, दाल, चावल और नमक के पैकेट पहुंचाएगा। 250 परिवारों तक यह सेवा उपलब्ध कराने का लक्ष्य महावीर जिनालय ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने लिया है।

{ नागरिक बैंक के संचालक पवन जैन दीनदयाल रसोई के लिए दिए 1 लाख रुपए

{ महावीर जयंती पर खर्च होने वाली राशि से जरुरतमंदों के घर आटा, दाल, चावल और नमक के पैकेट पहुंचाएंगे

{ सब्जी मंडी एसोसिएशन प्रतिदिन गरीबों को उपलब्ध कराएगा आलू, टमाटर, लौंकी और अन्य सब्जियां

बच्चों ने गुल्लक फोड़कर कोरोना सहायता के लिए दिए 21 हजार रु.{कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सर्वज्ञ उर्फ नानू शर्मा ने अपनी गुल्लक फोड़कर 21 हजार रुपए जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा को राहत कोष के लिए दिए। सभी ने इस पहल का स्वागत किया।

अपनी दुकान पर आता-जाता रहा समीर, मोहल्ले के युवकों से मिलने की बात सामने आ रही

बिना वजह घूम रहे लोगों पर सख्ती

खनियांधाना का युवक पॉजीटिव निकला तो अब साथ में सफर करने वाले पिता की भी जांच होगी

कोरोना से जंग लड़ने एकजुट हुई शिवपुरी, सहायता के लिए आगे आईं संस्थाएं और लोग

जांच के लिए तीन और संदिग्ध मरीजों के सैंपल भेजे: बांसखेड़ी गांव में पप्पू आदिवासी और संतोष आदिवासी का सैंपल लिया है। पप्पू आगरा से लौटकर आया था और उसी के संपर्क में संतोष रहा। वहीं फतेहपुर शिवपुरी के गुलशन जाटव का भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।


सिरसौद|करैरा क्षेत्र के आदर्श ग्राम सिरसौद में गुरुवार को सुबह सेल्समैन द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान राशन वितरित करने के लिए खोली। इसके सूचना मिलते ही ग्रामीणों की राशन लेने के लिए भीड़ एकत्रित हो गई। हालात ये थी कि सैकड़ों की संख्या में लोग राशन लेने के लिए दुकान पर पहुंच गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस ने लोगों को दूर-दूर खड़ा होकर राशन लेने की समझाइश दी।

दीपक शर्मा के संपर्क में आए लोगों होम क्वारंटाइन की सलाह के साथ-साथ नोटिस बोर्ड लगाए गए।


ग्रामीणों से सीखिए सोशल डिस्टेंसिंग

सब्जी मंडी क्षेत्र में प्रतिबंध के बाद भी दुकान खोलने पर पुलिस ने कुछ इस तरह दी समझाइश।

हैदराबाद से लौटने के बाद सगीर घर से अपनी कपड़े की रेड हाउस दुकान पर कई बार आता-जता रहा। साथ ही मौहल्ले के लड़कों के साथ उठा-बैठा। हालांकि समीर इस बात से इनकार कर रहा है। भर्ती होने से पहले अपना वीडियो जारी किया है। जिसमें उसे होम क्वारंटाइन किया था और अपनी हालत बिगड़ने को लेकर उसने मोबाइल से वीडियो बनाकर वायरल किया। स्वास्थ्य विभाग पर अनदेखी के आरोप लगाए। इसके बाद आनन फानन में एंबुलेंस 108 से समीर को 24 मार्च को शिवपुरी लाया गया। वर्तमान में समीर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। समीर से कितने लोग मिले, इसे लेकर असमंजस है। जिस बस में सफर किया, उसमें बैठे यात्रियों के संक्रमित होने की आशंका है। वहीं पॉजीटिव केस सामने आने पर पूरे खनियाधाना नगर में लोगों के घर से निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है।


खनियांधाना में समीर अली के पीजीटिव पाए जाने की खबर मिलते ही स्वास्थ्य टीम उनके घर पहुंची।

भास्कर लाइव: बंद फिर भी दुकान खोले रहे

Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
X
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew
Shivpuri News - mp news report of deepak39s parents and sister returned from dubai another karenna positive here loot on curfew

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना