प्लेटिनम प्लाजा के पास बुलेवर्ड स्ट्रीट पर बननी है रोटरी, इसलिए..

News - ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | भोपाल माता मंदिर से न्यू मार्केट के बीच का दोनों तरफ का रोड रविवार से अगले 30 दिन के लिए बंद...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:55 AM IST
Bhopal News - mp news rotary to be built on boulevard street near platinum plaza hence
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | भोपाल

माता मंदिर से न्यू मार्केट के बीच का दोनों तरफ का रोड रविवार से अगले 30 दिन के लिए बंद किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत प्लेटिनम प्लाजा से जवाहर चौक तक निर्माणाधीन बुलेवर्ड स्ट्रीट की रोटरी बनाने के लिए इसे बंद किया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर इसे 45 दिन तक भी बढ़ाया जा सकता है। इसके कारण अब माता मंदिर से न्यू मार्केट तक आने जाने वाले वाले वाहन चालकों को करीब दो किमी का चक्कर लगाना पड़ेगा। इस मार्ग पर पीक ऑवर्स में करीब 15 हजार वाहनों का दबाब रहता है।

माता मंदिर के सरकारी मकानों में आने- जाने वाले वाहनों, स्कूली वाहनों और इमरजेंसी सेवाओं के लिए बीडीए मार्केट के पीछे और पीएचई ऑफिस के पास वाली भीतरी मार्गों का उपयोग किया जा सकेगा। ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को इसका ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया और स्मार्ट सिटी कंपनी ने रात में ही यहां डायवर्सन के बोर्ड लगा दिए हैं। वाहन चालकों को गाइड करने के लिए ट्रैफिक जवान भी यहां तैनात किए जा रहे हैंं। स्मार्ट सिटी कंपनी के चीफ इंजीनियर ओपी भारद्वाज ने कहा कि हम 15 सितंबर के बाद ही इस काम को शुरू करना चाहते थे, लेकिन लगातार बारिश के कारण इसे एक माह के लिए टालना पड़ा।

पीक ऑवर्स में....इस रोड से होकर 15 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं

इस तरह रहेगा परिवर्तित मार्ग

Áरोशनपुरा न्यू मार्केट से माता मंदिर, मैनिट चौराहा की ओर जाने वाले वाहन अपेक्स बैंक तिराहा से बाएं मुड़कर प्रकाश तरण पुष्कर, आमेर बेकरी होते हुए सेकंड स्टॉप से, आंबेडकर पार्क होते हुए दाएं मुड़कर माता मंदिर चौराहा पहुंच सकेंगे।

माता मंदिर से न्यू मार्केट के बीच का रोड आज से 30 दिन तक बंद... दो किमी. घूमकर जाना पड़ेगा

ये रहेगा रूट


करीब डेढ़ किमी का रास्ता रहेगा ब्लॉक

रोशनपुरा चौराहा

न्यू मार्केट

टीटी नगर स्टेडियम

प्लेटिनम प्लाजा

गैमन प्रोजेक्ट

यहां बनेगी रोटरी

यह रास्ता बंद रहेगा

माता मंदिर चौराहा

इन रास्तों पर न जाएं

Áनिर्माण कार्य के चलते प्लेटिनम प्लाजा और टीटी नगर स्टेडियम के बीच सभी रास्ते बंद हैं। ऐसे में इन रास्तों से भी माता मंदिर चौराहा तक नहीं पहुंचा जा सकता है।

Áनिर्माण कार्य के चलते ही गैमन प्रोजेक्ट और माता मंदिर चौराहे के बीच वाले हिस्से में सभी रास्ते बंद हैं।

ट्रैफिक में असुविधा होने पर ट्रैफिक हेल्पलाइन फोन नंबर-0755-2677340 पर कॉल कर सकते हैं।

नूतन सुभाष स्कूल की शिफ्टिंग भी हुई

एबीडी एरिया में निर्माणाधीन गवर्नमेंट हाउसिंग फेज-2 में बाधक बन रहा नूतन सुभाष स्कूल भी शनिवार को कमला नेहरू स्कूल में शिफ्ट हो गया। शनिवार को डीईओ नितिन सक्सेना ने शिक्षा विभाग और स्मार्ट सिटी के अन्य अधिकारियों के साथ कमला नेहरू स्कूल परिसर में बने कमरों का मुआयना किया। इसके बाद स्मार्ट सिटी कंपनी ने स्कूल का सामान शिफ्ट करने का इंतजाम किया और देर शाम तक शिफ्टिंग पूरी हो गई।

43 सरकारी मकानों को और नोटिस

एबीडी एरिया के 43 सरकारी मकानों को और खाली कराने का नोटिस जारी कर दिया गया है। संपदा संचालनालय ने स्मार्ट सिटी कंपनी के सहयोग से यहां नोटिस वितरित भी करा दिए। शनिवार को हाट बाजार और कमर्शियल काॅम्प्लेक्स में बाधक चार मकानों में से दो को खाली करा लिया गया। शेष दो मकान भी एक- दो दिन में खाली हो जाएंगे।

Bhopal News - mp news rotary to be built on boulevard street near platinum plaza hence
X
Bhopal News - mp news rotary to be built on boulevard street near platinum plaza hence
Bhopal News - mp news rotary to be built on boulevard street near platinum plaza hence
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना