दूध, दवाई, सब्जी और किराना दुकानों का समय निर्धारित

News - इंदौर और उज्जैन में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को प्रशासन ज्यादा गंभीर नजर आया। संयुक्त...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST
Harsood News - mp news schedule for milk medicine vegetable and grocery stores

इंदौर और उज्जैन में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को प्रशासन ज्यादा गंभीर नजर आया। संयुक्त कार्यालय सभाकक्ष में एसडीएम ने पहले व्यापारियों और गणमान्य लोगों से 40 मिनट संवाद किया। इसके बाद दूध, सब्जी, दवाई, किराना दुकानों के खुलने व बंद करने का समय निर्धारित किया गया। यह व्यवस्था शुक्रवार से लागू होगी। इसके पश्चात एसडीएम ने निजी चिकित्सकों की बैठक ली। उन्हें क्लिनिक खोलने व इलाज के दौरान सतर्कता की हिदायत दी गई।

नगर सुरक्षा समिति को देंगे जिम्मेदारी - लॉकडाउन व 144 के उल्लंघन की लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए नगर सुरक्षा समिति, पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगी। एसडीओपी संदीप कुमार ने कहा विभिन्न वार्डों व मार्गों पर समिति के सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी ताकि उल्लंघन रोका जा सके। टीआई नलिन बुधोलिया ने कहा उल्लंघन करने वालों के वाहन जब्त कर लाइसेंस निरस्त कराए जाएंगे।

पॉलीटेक्निक कॉलेज को सेंटर बनाया

कोरोना संक्रमित अथवा संक्रमित मिलने पर प्राथमिक इलाज के लिए एकलव्य पॉलीटेक्निक कॉलेज को सेंटर बनाया गया है। प्रशासन ने लोगों से आग्रह किया है कि अन्य प्रांतों के साथ इंदौर, भोपाल, उज्जैन से आए लोगों की जानकारी भी कंट्रोल रूम में दी जाए। सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा। इस अवसर पर सीएमओ मिलन पटेल, नायब तहसीलदार सहदेव मौर्य, अधिवक्ता महेंद्र अग्रवाल, पूर्व नप अध्यक्ष कमलकांत भारद्वाज व व्यापारीगण उपस्थित थे।

निराश्रितों के भोजन में सहयोग का आग्रह - लॉकडाउन के दौरान नगर में मजदूर, निराश्रितों के लिए राशन के लिए शासन से आवश्यक निर्देश हो चुके हैं, लेकिन उसके पूर्व एनजीओ, जनप्रतिनिधि, व्यापारी संघ द्वारा भी निराश्रितों की भोजन व्यवस्था में सहयोग की अपील की गई है। सराफा व्यापारी आनंद सांड, भाजपा के कमल खंडेलवाल, कांग्रेस के रामू यादव ने कहा ऐसे परिवारों की सूची तैयार हो गई है तो सहयोग कैसे व कहां करना है यह तय किया जाए।

आवश्यक दुकानों का समय

{ दूध : सुबह 7 से 10, शाम 6 से 8 तक।

{ सब्जी : फल सुबह 7 से 11 तक।

{ मेडिकल दुकानें : अलग-अलग क्षेत्र में 6 घंटे खोल सकते हैं।

{ किराना :सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक।

{ सूचना : खंडवा-0733-2225990, हरसूद-07327-272246

कालाबाजारी नहीं करें

एसडीएम डॉ. परीक्षित झाड़े ने व्यापारियों से स्पष्ट रूप से कहा कि सब्जी, दूध, किराना के सामग्री के अधिक दाम लिए गए तो उसे कालाबाजारी माना जाएगा। इसकी मॉनिटरिंग के लिए डमी उपभोक्ता दुकानों पर जाते रहेंगे। शिकायत मिलने अथवा डमी ग्राहक की पुष्टि पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

परिवहन के लिए अनुमति

किराना, सब्जी, मेडिकल की स्टाक पूर्ति की कमी पर व्यापारियों ने ट्रांसपोर्ट की दिक्कत से अवगत कराया। एसडीएम ने कहा माल परिवहन के लिए कार्यालय से अनुमति जारी की जाएगी। अनुमति के आवेदन में वाहन क्रमांक, दस्तावेज व चालक के कागजात देने होंगे। लोकल परिवहन के लिए निर्धारित ऑटो ही चल सकेंगे।

इंदौर और उज्जैन में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद एसडीएम डॉ. झाड़े ने मेडिकल व किराना व्यापारियों की बैठक लेकर समय तय किया।

X
Harsood News - mp news schedule for milk medicine vegetable and grocery stores

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना