स्कूली स्टूडेंट्स ने किया कालबेलिया, भांगड़ा, बिहु और गोंधळ

News - स्कूली स्टूडेंट्रस ने बिहु, गोंधळ और भांगड़ा डांस में उपनी ऊर्जा, लयात्मकता और कलात्मकता दिखाई। सुर-ताल के साथ...

Dec 04, 2019, 09:00 AM IST
स्कूली स्टूडेंट्रस ने बिहु, गोंधळ और भांगड़ा डांस में उपनी ऊर्जा, लयात्मकता और कलात्मकता दिखाई। सुर-ताल के साथ उनका समन्वय अच्छा था। यह सब उन्होंने इंटरस्कूल डाॅस काॅम्पीटिशऩ में परफाॅर्म किया। इसमें 10 स्कूलों के 110 स्टूडेंट्स ने ग्रुप डांस किए। आर. के. डागा माहेश्वरी एकेडमी की यह काॅम्पीटिशन छत्रीबाग के बनवारीलाल जाजू सभागृह में की गई।

केरल, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु के नृत्यों की प्रस्तुतियां भी दी गई

इसमें स्टूेंट्स ने जय-जय महिषासुरमर्दिनी, गोंधल में रात्रि जागरण करके भगवान खण्डोबा की स्तुति और बिहू में खेत-खलिहान, गांव के दृश्यों को साकार किया। दृष्यों को जीवंत करते दिखाते कलाकार आज में नृत्यों की भव्य प्रस्तुति दे रहे थे। कालबेलिया की लय और भांगड़ा की ऊर्जा को स्टूडेंट्स ने सुंदरता से प्रस्तुत किया। गरबे में सुंदर लयात्मकता दर्शाई। केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश के नृत्यों की भी झलक देखने को मिली। इस दौरान स्टूडेंट्स को पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई। पहला पुरस्कार क्रिश्चिन एमिनेंट स्कूल, दूसरा पुरस्कार विद्यांजलि स्कूल और तीसरा पुरस्कार मां ऊमिया धाम स्कूल को दिया गया। सांत्वना पुरस्कार सरदार पटेल स्कूल को दिया गया। संचालन नितिन माहेश्वरी ने किया।

सिटी रिपोर्टर . इंदौर

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना