एसडीएम ने कहा: घबराएं नहीं, जितनी आवश्यकता हो उतनी ही खरीददारी करें, अनावश्यक स्टाक न करें

Chhatarpur News - कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा 14 अप्रैल तक लॉक डाउन का निर्णय लिया है। लोग किराना...

Mar 27, 2020, 08:02 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा 14 अप्रैल तक लॉक डाउन का निर्णय लिया है। लोग किराना दुकानों में पहुंच कर खाद्य सामग्री की जमकर खरीददारी कर रहे हैं। बड़ी मात्रा में लोग खाद्य सामग्री स्टॉक करने में जुट गए।

एसडीएम बीबी गंगले ने दुकानदारों को लॉकडाउन का उल्लंघन करने की बात करते हुए फटकार लगाते हुए कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हड़बड़ाएं नहीं सुबह 8 से 12 बजे तक फल, सब्जी, किराना, दूध सहित रोजमर्रा की वस्तुएं पेट्रोल पंप खोले जाएंगे। मेडिकल स्टोर, अस्पताल आदि इमरजेंसी सेवाएं सभी चालू रहेंगी। आप लोग आवश्यकता से अधिक कोई भी सामग्री की खरीददारी न करें। जितनी आवश्कयता हो, उतनी ही खरीददारी करें। आवश्यकता से अधिक सामान की खरीददारी करने से चीजों के अनावश्यक दाम बढ़ जाएंगे। इसलिए जितनी जरूरत हो उतना ही खरीदे, बाकि आगे की चिंता न करें। यह चिंता करना प्रशासन का काम है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो प्रशासन खाद्य सामग्री की होम डिलेवरी भी करा सकता है।

नगर परिषद ने खजुराहो बाजार, मुख्य गलियों, कार्यालयों को किया सैनिटाइज

खजुराहो | नगर परिषद खजुराहो द्वारा सीएमओ के निर्देशन में नगर को सेनेटाज्ड किया जा रहा है। नगर परिषद ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए मतंगेश्वर मंदिर होते मार्केट कॉलोनी में मार्केट रोड में सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया। गोल मार्केट सहित सभी मार्गो में , हर मोहल्ले, अन्य कार्यालयों में भी सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया। सीएमओ जाबिर खान ने बताया कि उनके द्वारा पूरे खजुराहो में सेनेटाइजर दवाई का छिड़काव किया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस को खजुराहो में प्रवेश से रोका जा सके। खजुराहो में जगह-जगह दवाई का छिड़काव हो रहा है हर मोहल्ले में जिसमें नगर परिषद के बबलू पटेल कर्मचारी द्वारा किया जा रहा है।

सब्जी मंडी में लोग जमकर कर रहे खरीददारी

21 दिनों की लॉकडाउन की घोषणा के बाद सब्जी मंडी में लोगों का इतना हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने जमकर सब्जी की खरीददारी की। लोग बोरियों में सब्जी लेकर जाते दिखे। इसका दुकानदारों ने जमकर फायदा उठाया। उनके द्वारा लोगों से सब्जी के औने पौने दाम वसूले जा रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना