व्यापारी सटई रोड मंडी से खाद्यान्न का करें विक्रय

Chhatarpur News - कोरोना वायरस से बचाव के लिए दलों का करें गठन छतरपुर | कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने सभी एसडीएम को कोरोना वायरस से...

Mar 27, 2020, 08:05 AM IST

कोरोना वायरस से बचाव के लिए दलों का करें गठन

छतरपुर | कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने सभी एसडीएम को कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में नगरीय निकाय क्षेत्रों में दलों का गठन करने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने अनुभाग स्तर पर प्रत्येक नगर पालिका परिषद क्षेत्र में वार्डवार और प्रत्येक ग्राम पंचायत मेें 3-3 कर्मचारियों का दल तत्काल गठित करने के लिए कहा है। दल द्वारा कोरोना वायरस से सावधानी बरतने के संबंध में आमजन को जानकारी दी जाएगी। कहीं भी संदिग्ध मरीज मिलने पर तत्काल कोरेंटाइन कराया जाएगा।

गरीबों की सहायता के लिए दानदाता रोगी कल्याण समिति के खाते में जमा करा सकते हैं राशि

छतरपुर | कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण गरीब व्यक्तियों की सहायता के लिए खाद्यान्न और नकद राशि दान करने के इच्छुक व्यक्ति और संगठन के लिए व्यवस्था बनाई है। नकद राशि दान करने के लिए जिला अस्पताल छतरपुर की रोगी कल्याण समिति के नाम चेक या ड्राफ्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा रोगी कल्याण समिति के भारतीय स्टेट बैंक की एडीबी शाखा के खाता क्रमांक 10589259493, आईएफएससी कोड क्रमांक एसबीआईएन0001628 में दान राशि आरटीजीएस के जरिए जमा की जा सकती है। इसी तरह खाद्यान्न और अन्य भौतिक सामग्री शहरी क्षेत्र में मुख्य नगर पालिका अधिकारी और ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत में पंचायत सचिव के पास दान की जा सकेगी। मुख्य नगर पालिका अधिकारी और पंचायत सचिव द्वारा सूची बनाकर सामग्री कोरोना वायरस के दौरान विपत्ति ग्रस्त परिवारों को प्रदान करेंगे।

खाद्य पदार्थाें की कालाबाजारी करने वालों
पर अधिकारी करें कार्रवाई


छतरपुर | कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी शीलेंद्र सिंह ने सभी एसडीएम, एसडीओपी और जिला आपूर्ति अधिकारी को आम जनता के हित को देखते हुए अपने कार्यक्षेत्र में खाद्य पदार्थों और अन्य जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी रोकने के लिए गोदामों और दुकानों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार छतरपुर जिले में कोरोना वायरस के कारण किए गए लॉकडाउन का फायदा उठाकर व्यापारियों द्वारा खाद्य पदार्थों और अन्य वस्तुओं की कालाबाजारी कर अधिक कीमतों पर सामग्री बेच रहे हैं। इस कालाबाजारी को रोकने के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने किसी व्यक्ति या व्यापारी को कालाबाजारी, मुनाफाखोरी करते पाए जाने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम अाैर अन्य अधिनियमोंं के प्रावधानों के तहत कड़ी वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों को पूरक पोषण
आहार एक सप्ताह का मिलेगा


छतरपुर | महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत छतरपुर जिले के सभी 13 परियोजनाओं के परियोजना अधिकारियों को 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों को पूरक पोषण आहार प्रदान करने के संबंध में निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहने की अवधि तक बच्चों को स्व-सहायता समूहों के जरिए ताजा व पका नाश्ता, भोजन और थर्ड मील के स्थान पर गुणवत्तापूर्ण रेडीटूईट पूरक पोषण आहार दिया जाना है। इसका वितरण साप्ताहिक रूप से पात्र हितग्राहियों को दिया जाएगा। कलेक्टर ने रेडीटूईट हितग्राहियों को साप्ताहिक रूप से निर्धारित रेसिपी और मापदंड के अनुसार प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

मदिरा दुकानें सुबह साढ़े 8 से 12 बजे तक खुलेंगी

छतरपुर | कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी शीलेंद्र सिंह ने वर्तमान में कोरोना वायरस से बचाव और पूर्व निर्धारित स्थान गल्ला मंडी में सुबह होने वाली भीड़ के देखते हुए उचित व्यवस्था बनाने के लिए थोक गल्ला व्यापारियों को गल्ला मंडी के स्थान पर सटई रोड स्थित कृषि उपज मंडी से खाद्यान्न का विक्रय करने के निर्देश दिए हैं।

छतरपुर | कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी शीलेंद्र सिंह ने मदिरा दुकानों के संचालन के संबंध में पूर्व में 23 मार्च को जारी आदेश में आंशिक संशोधन कर आगामी आदेश तक मदिरा दुकानें सुबह साढ़े 8 से दोपहर 12 बजे तक खोलने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस आदेश का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना