• Hindi News
  • Mp
  • Mandsour
  • Mandsour News mp news sellers are selling to the public five times the price by buying vegetables in thake

थाेक में सब्जी खरीदकर विक्रेता जनता को पांच गुना भाव में बेच रहे

Mandsour News - काेरोना वायरस में 21 दिन के लॉकडाउन के तीसरे दिन ही जनता काे निर्धारित मूल्य पर किराना व सब्जी उपलब्ध करवाने के...

Mar 27, 2020, 07:56 AM IST
Mandsour News - mp news sellers are selling to the public five times the price by buying vegetables in thake

काेरोना वायरस में 21 दिन के लॉकडाउन के तीसरे दिन ही जनता काे निर्धारित मूल्य पर किराना व सब्जी उपलब्ध करवाने के प्रशासनिक दावों की हवा निकल गई। अधिकारी सिर्फ बयानों तक सीमित है। व्यापारी जनता के साथ छूट में लूट रहे हैं। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा मूल्य नियंत्रण पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसका उदाहरण सब्जी मंडी में देखने को मिला। सब्जी विक्रेता थोक भाव में सब्जी खरीदकर गली मोहल्लों में लोगों को चार से पांच गुना ज्यादा दाम पर बेच रहे हैं। होम डिलेवरी के नाम पर किराना दुकानदारों द्वारा ज्यादा रुपए लिए जा रहे हैं। प्रशासन की यहीं लापरवाही लॉकडाउन में जनता के बीच अफरा-तफरी का कारण बन सकती है।

शहर की जनता चार दिन से लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों में है। प्रशासन द्वारा सब्जी विक्रेताओं को गली-मोहल्ले में जाकर घर-घर सब्जी बेचने की छूट दी तो ये लोग जनता के साथ लूट मचा रहे हैं। जो सब्जी थोक मंडी में 5 रुपए किलाे में खरीद रहे हैं उसे जनता काे 40 रुपए किलाे में बेची जा रही है। यह खुलासा हाेलसेल व्यापारी संघा के अध्यक्ष ने किया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा इन पर सख्ती नहीं बरती ताे अगले दिनाें में फुटकर विक्रेताओं द्वारा और भाव बढ़ाकर लोगों को सब्जी बेची जाएगी।

लॉक डाउन के दौरान लोगों को परेशानी से बचाने व सोश्यल डिस्टेंस को बनाए रखने के लिए जरूरी उपयोग की वस्तुओं की होम डिलेवरी की व्यवस्था की। मंडियों में सब्जी बेचने वालों को होम डिलेवरी की छूट दी। लेकिन गुरुवार को मैथी, गोभी, धनिया,पत्तागोभी, बैंगन, टेंसी, ककड़ी, टमाटर, कद्दू के भाव तीन से चार गुना तक बढ़ गए। थोक सब्जी विक्रेता संघ अध्यक्ष भगवानदास मेघनानी ने बताया थोक बाजार में कोई बढ़त नहीं है। यह भाव फुटकर व्यापारी बढ़ा रहे हैं। इस बात की जानकारी हम प्रशासन को दे चुके हैं। हम शुक्रवार को पहले फुटकर व्यापारियों को समझाइश देंगे। इसके बाद ही नीलामी की जाएगी।

भाव बढ़ाने वालों पर होगी कार्रवाई


सब्जी भाव प्रति किलो

नाम सब्जी थोक भाव फुटकर भाव

मेथी 10 30

गोभी 8 40

धनिया 5 20

पत्तागोभी 5 30

बैगन 10 25

टेंसी 20 40

ककडी 10 30

टमाटर 10 25

कद्दू 10 20

गुरुवार को सुबह थोक सब्जी मंडी में लगी भीड़।

X
Mandsour News - mp news sellers are selling to the public five times the price by buying vegetables in thake

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना