सीनियर्स शराब पिलाकर अश्लील गानों पर नाचने के लिए करते हैं मजबूर

News - मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) में रैगिंग का मामला सामने आया है। इसमें पीड़ित छात्र का आरोप है...

Nov 11, 2019, 06:55 AM IST
मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) में रैगिंग का मामला सामने आया है। इसमें पीड़ित छात्र का आरोप है कि उसे व उसके दोस्तों को सीनियर लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने यूजीसी एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि सीनियर ने उन्हें कैंपस में पीछाकर पकड़ा और रैगिंग लेने लगे। वे थर्ड बटन को फॉलो करने को कहते हैं और हमें गाली देते हैं। जबरदस्ती शराब पीने के लिए मजबूर करते हैं, पैग बनवाते हैं। जबकि पीड़ित उनसे वहां से जाने के लिए भीख मांगते रहे। लेकिन, उन्होंने 1 घंटे तक रोके रखा और कल फिर आने को कहा। इसके चलते पीड़ित छात्र ने मदद की गुहार लगाई है और बताया है कि उन्हें डर है कि यह घटना उनके साथ दोबारा हो सकती है।

सूत्रों की मानें तो इस घटना में फाइनल ईयर स्टूडेंट के छात्र पूर्व छात्र भी शामिल हैं। पूर्व छात्र दीक्षांत समारोह में शामिल होने आए थे। दीक्षांत समारोह 9 नवंबर को आयोजित किया गया। यह शिकायत भी इसी तारीख में की गई। इस बात को लेकर मैनिट की एंटी रैगिंग कमेटी सोमवार से जांच शुरू करेगी। कमेटी चेयरमैन प्रो. आरएन यादव ने बताया कि शिकायत मिली है। इसकी जांच कर पता किया जाएगा। अभी शिकायत करने वाले छात्र का भी पता नहीं चल रहा है। घटना का स्थान भी नहीं बताया है।

पीछा करके पकड़ लिया और थप्पड़ मारे

शिकायतकर्ता छात्र ने शिकायत में लिखा है कि सीनियर्स द्वारा गंभीर रूप से रैगिंग ली जा रही है। उनके साथ हुई यह घटना 8 नवंबर की है। नशे की हालात में पहले कैंपस के अंदर जमकर चिल्लाए और गाली दी। इस दौरान वे शराब और सिगरेट पी रहे थे। रैगिंग होने के डर से वे भागे तो उन्होंने पीछा कर पकड़ लिया और हमें थप्पड़ मारे। वे हमें एक अन्य स्थान पर ले गए वहां करीब 18 लोग थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना