खाटू श्याम सरकार के नए मंदिर का सात दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव आज से

News - इंदौर| कबीटखेड़ी रोड पर खाटू श्याम सरकार का नया मंदिर बनकर तैयार हो गया है। मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 11 से 17...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:27 AM IST
Indore News - mp news seven day pran pratishtha festival of new temple of khatu shyam sarkar from today
इंदौर| कबीटखेड़ी रोड पर खाटू श्याम सरकार का नया मंदिर बनकर तैयार हो गया है। मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 11 से 17 नवंबर तक महंत मोहनदास महाराज के सान्निध्य में आयोजित होगा। इसका शुभारंभ सुबह 10 बजे निशान, कलश एवं रथयात्रा के साथ विजय नगर स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर से होगा। मंदिर निर्माण से जुड़े सुभाष हाड़ा ने बताया मंदिर में खाटू श्याम बाबा के साथ परिसर में शिव दरबार व पश्चिम मुखी हनुमान की प्रतिमाएं भी स्थापित की जाएंगी। यात्रा सत्ससाईं स्कूल से होते हुए स्कीम 78, 74 से मंदिर पहुंचेगी।

17 को यज्ञ परिक्रमा और शिखर कलश स्थापना- 12 से 17 नवंबर तक प्रतिमाओं के जलाधिवास, पुष्पाधिवास, अन्नाधिवास, औषधिवास, धूपाधिवास, शर्कराधिवास, फलाधिवास, वस्त्राधिवास, शैयाधिवास के शास्त्रोक्त अनुष्ठान विद्वान आचार्यों के साथ पं. विष्णुदत्त शर्मा के निर्देशन में होंगे। 17 नवंबर को भवन द्वार पूजन, यज्ञ परिक्रमा और शिखर कलश की स्थापना होगी। प्राण प्रतिष्ठा के बाद शाम 7 बजे से श्याम दरबार, 56 भोग के आयोजन होेंगे।

X
Indore News - mp news seven day pran pratishtha festival of new temple of khatu shyam sarkar from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना