आदमपुर छावनी में न बने स्लाॅटर हाउस, मौजूदा को ही करें अपग्रेड

News - आदमपुर छावनी में स्लॉटर हाउस का निर्माण रुकवाने के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ...

Oct 13, 2019, 06:56 AM IST
आदमपुर छावनी में स्लॉटर हाउस का निर्माण रुकवाने के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिख कर जिंसी स्थित स्लॉटर हाउस को ही आधुनिक रूप देकर अपग्रेड करने का सुझाव दिया है। सिंह ने मुख्यमंत्री से कहा है कि धार्मिक भावनाओं को देखते हुए राज्य सरकार को एनजीटी से अनुरोध करना चाहिए कि वह जिंसी स्थित स्लॉटर हाउस को आधुनिक स्वरूप देने के लिए छह माह का समय प्रदान करे। दिग्विजय ने यह भी कहा कि वे भी एनजीटी में जनता की ओर से पक्ष रखने जाएंगे। दिग्विजय सिंह ने पिछले महीने अपने पुत्र नगरीय आवास एवं विकास मंत्री जयवर्धन सिंह को पत्र लिख कर आदमपुर छावनी में स्लॉटर हाउस निर्माण पर रोक लगाने का सुझाव दिया था। इस पर जयवर्धन ने तत्काल यह काम रूकवा दिया था। अब दिग्विजय ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि जिंसी में कई दशकों से स्लॉटर हाउस संचालित हो रहा है। इसे आधुनिक रूप देकर इसका विस्तार भी किया जा सकता है। यह बात दोहराई है कि पूर्ववर्ती सरकार द्वारा आदमपुर छावनी में स्लॉटर हाउस निर्माण के निर्णय से जन भावनाओं को ठेस पहुंची थी और इससे उनकी भावनाएं भी आहत हुईं थीं। क्योंकि इस क्षेत्र में कंकाली माता मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थल हैं।

निगम का आवेदन हो चुका है निरस्त: इस मामले में एक पक्ष यह भी है कि नगर निगम ने पूर्व में जिंसी स्थित स्लॉटर हाउस को आधुनिक रूप देने का प्रस्ताव एनजीटी को दिया था। लेकिन शहर के भीतर होने के कारण एनजीटी ने इसे अस्वीकार कर दिया था।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना