राशन, फल, सब्जी के इंतजाम के चक्कर में सोशल डिस्टेंस का नहीं किया पालन

Badwani News - आज से सब्जी मंडी में 30 फीट दूर लगेंगी दुकानें, मेला स्थल पर लगेगी फल की दुकानें लॉकडाउन के दौरान गुरुवार से...

Mar 27, 2020, 08:35 AM IST
Sendhwa News - mp news social distance was not followed in the process of provision of ration fruits and vegetables

आज से सब्जी मंडी में 30 फीट दूर लगेंगी दुकानें, मेला स्थल पर लगेगी फल की दुकानें

लॉकडाउन के दौरान गुरुवार से आवश्यक वस्तुओं की दुकानें कुछ घंटे खोलने की छूट मिली। फल-सब्जी व राशन की व्यवस्था करने की चिंता में लोग कोरोना से सुरक्षा करना लोग भूल गए और बाजार में टूट पड़े। सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस नजर नहीं आया। कई बिना मास्क के थे। इसी के चलते आज से सब्जी की दुकानें शेड में और मेला स्थल पर फल की दुकानें लगाने के निर्देश दिए हैं। दुकानदार दूरी पर बैठें और ग्राहकों के बीच भी सुरक्षित अंतराल रहे। इसके लिए अफसरों ने चूने से लाइन डलवाई।

सेंधवा विकासखंड में आगामी आदेश तक सुबह 6 से 10 और शाम को 2 घंटे दूध, फल-सब्जी व किराना तथा शाम को 6 से 8 बजे तक सिर्फ दूध की दुकानें खोलने का समय निर्धारित किया है। गुरुवार को दुकानें खुलते ही सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। सोशल डिस्टेंस का पालन अधिकतर लोगों ने नहीं किया। कई लोग एक-दूसरे के नजदीक खड़े रहकर खरीदी कर रहे थे। जो खतरनाक हो सकता है। दुकानदारों ने भी फलों के ठेले व दुकानें पास-पास लगाई थी। सब्जी 10-15 रुपए प्रतिकिलो व फल भी 20 रुपए तक महंगे बिके। मंडी कर्मचारी कैलाश सेंगर ने लोगों को उनके द्वारा बनाए गए
मास्क निःशुल्क वितरित किए।

अपील : ये रखें सावधानी

{ लॉकडाउन में आवश्यक वस्तु खरीदने की छूट में परिवार से एक ही व्यक्ति सामान लेने निकले।

{ जरूरत से ज्यादा किराना एकत्रित न करें।

{ मास्क पहनकर या रूमाल से मूंह ढंककर ही बाजार में निकलें।

{ दुकान पर 1 मीटर दूर खड़े रहें।

स्वयंसेवकों ने डाली लाइन लेकिन पास बैठे दुकानदार

प्रशासन का सहयोग करते हुए आरएसएस कार्यकर्ताओं ने बुधवार रात को दुकानों में दूरी बनाने के लिए चूने की लाइन डाली थी लेकिन दुकानदार नजदीक बैठ गए। छूट समाप्त होते ही सुबह 10 बजे से पुलिस ने सख्ती दिखाकर दुकानें बंद करवाई। उसके बाद लॉकडाउन का असर दिखा। लोग घरों में रहे। मेडिकल और अस्पताल खुले रहे। शाम 6 बजे से 8 बजे तक लोग दूध की दुकानों पर खरीदी करते नजर आए।

नगरवासी इस फोटो को देखकर सीखें जिन गोलों में कर्मचारी खड़े हैं। आज आप वहीं पर खड़े रहकर सोशल डिस्टेंस बनाकर सामान की खरीदी करें।

एसडीएम ने कहा- परिवार से एक ही सदस्य निकले खरीदी करने

एसडीएम घनश्याम धनगर व तहसीलदार एसआर यादव सुबह 9.30 बजे सब्जी मंडी सहित शहर में स्थित देखने निकले। सब्जी मंडी में लोगों को दूरी बनाए रखने के लिए समझाइश दी। लापरवाही बरतते हुए कई लोग महिलाओं व बच्चों को लेकर खरीदी करने पहंुचे। एसडीएम धनगर ने लोगों को खरीदी करने के लिए परिवार से एक ही सदस्य को आने की समझाइश दी। बच्चों को लाने का कारण पूछने पर महिलाओं ने कहा घर पर कोई संभालने वाला नहीं है इसलिए लेकर आए।

फल और सब्जी की दुकानें करवाई अलग, दूरी पर बनाएं सर्कल

सब्जी मंडी के पहले दिन के हालात से सबक लेते हुए एसडीएम धनगर ने व्यवस्था में परिवर्तन किया। शुक्रवार से सब्जी दुकानें बडे शेड में ही लगेंगी। वहीं शिवरात्रि मेला स्थल के पास फलों की दुकानें लगाई जाएगी। दुकानों के बीच 30-30 फीट की दूरी रहेगी। दुकान के सामने ग्राहकों के खड़े रहने के लिए एक-एक मीटर दूरी पर सर्कल बनाए गए। अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंस के इस नियम का पालन करने के लिए लोगों से अपील की है।

X
Sendhwa News - mp news social distance was not followed in the process of provision of ration fruits and vegetables

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना