रात को तेज हवा चलने से आई आंधी, खेतों में खड़ी फसलें हुईं आड़ी, 15 मिनट बारिश

Ashoknagar News - आंधी चलने से आम के पेड़ों पर लगा मोहर फूल भी झड़ गया है बुधवार रात 8 बजे क्षेत्र में तेज हवा चलने के साथ हल्की...

Mar 27, 2020, 08:01 AM IST
Mungawali News - mp news strong winds blow at night standing crops in the fields 15 minutes of rain

आंधी चलने से आम के पेड़ों पर लगा मोहर फूल भी झड़ गया है

बुधवार रात 8 बजे क्षेत्र में तेज हवा चलने के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। बारिश होने से खेतों में खड़ी फसल भीग गई। साथ ही आंधी चलने के कारण खेतों में खड़ी फसलें भीग गईं। वहीं खेतों में कटी पड़ी चना, मसूर, बटरी आदि की फसल खेतों में उड़ गई। इससे किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही हैं। किसानों ने कहा कि बारिश होने से फसल के दाने का रंग काला पड़ेगा। साथ ही चमक कम होने से उसके दाम भी सही नहीं मिलेगा।

आंधी चलने से आम के पेड़ों पर लगा मोहर फूल भी झड़ गया। इस बार पेड़ों में बड़ी मात्रा में फूल आया था इससे आम की पैदावार अधिक होने की संभावना थी।

आंधी चलने से हुई करीब 15 मिनट हल्की बारिश

सेहराई | बुधवार शाम करीब 7:30 बजे क्षेत्र में तेज हवा व आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे कई कच्चे मकानों की चद्दर, कच्चे मकानों की छत उड़ गई। इससे क्षेत्र में करीब दो घंटे बिजली गुल रही। इससे खेतों में कटी पड़ी चना, मसूर, बटरी, व सरसों की फसल उड़ गई। इससे किसानों को भारी नुकसान हुआ। हवा चलने के कारण पकी फसल की फलियां झड़ गई। अब उनको इकट्‌ठा करने में भी फलियां झड़ने से किसानों को आर्थिक नुकसान होगा। किसान कृष्ण मुरारी गोस्वामी, दीपक लिटोरिया, सचिन सिंघई आदि ने बताया कि आंधी चलने से हमारे खेत में पड़ी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। कई खेतों में खड़ी गेहूं की फसल तेज हवा चलने से आड़ी हो गई। आंधी चलने से बृजकिशोर शर्मा, नीतेश सेन, ईलू ढीमर आदि किसानों की खेत में खड़ी गेहूं की फसल आड़ी हो गई। किसानों ने बताया कि आड़ी पड़ी हुई फसल की हार्वेस्टर से कटाई नहीं हो पाएगी।

बूंदाबांदी से बढ़ी किसानों की चिंता : शाढ़ौरा| बुधवार रात को अचानक मौसम में परिवर्तन होने के साथ ही तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई। फसल पकने के बाद खेतों में कटाई का काम जोरों से चल रहा है। किसान हार्वेस्टर की सहायता से कटाई में लगे हैं। बुधवार-गुरुवार की रात तेज हवा के साथ हुई बारिश से किसान चिंतित हो गए।

क्षेत्र में कच्चे मकानों पर लगी चद्दर व छप्पर उड़े, हवा चलने से खेतों में कटी फसल उड़ी

लाइन में फाल्ट से 20 घंटे गुल रही बिजली

अथाईखेड़ा| गांव में गुरुवार शाम 6 बजे अचानक लाइन में फाल्ट आने से बिजली गुल हो गई। जो गुरुवार को दोपहर 2 बजे आई। 20 घंटे बिजली गुल होने के कारण स्थानीय रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं रात को तेज हवा के साथ बारिश होने से किसानों की खेतों में खड़ी फसल भीग गई। वहीं हवा चलने के कारण किसानों की फसल आड़ी हो गई। रहवासी आशु शर्मा, राम सिंह यादव, राजीव शर्मा, मुन्नालाल रजक, बाबूलाल ओझा आदि, रवि ओझा ने बताया कि 20 घंटे बिजली गुल होने के कारण स्थानीय रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रात में बिजली गुल होने के कारण मच्छरों के कारण लोग परेशानी होते रहे।

बारिश से भीगी फसलें

महिदपुर | रात को बारिश होने से किसानों की खेतों में खड़ी फसल भीग गई। बुधवार रात को तेज हवा के साथ करीब 15 से 20 मिनट तक हल्की बूंदाबांदी हुई।

रात को चली आंधी से आड़ी हुई खेतों में खड़ी गेहूं की फसल से किसानों को नुकसान की आशंका।

X
Mungawali News - mp news strong winds blow at night standing crops in the fields 15 minutes of rain

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना