पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Indore News Mp News Tagore College Accreditation May Face Crisis On Admission

टैगोर कॉलेज की मान्यता रोकी एडमिशन पर आ सकता संकट

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विवादों के चलते देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से संबद्धता प्राप्त टैगोर एजुकेशन कॉलेज की मान्यता रोक दी गई है। कॉलेज को मान्यता आगे भी नहीं मिली तो वह 2020-21 के सत्र में बीएड में प्रवेश नहीं दे पाएगा। कॉलेज की ऑटोनॉमी पहले ही खत्म की जा चुकी है। मान्यता और संबद्धता में गड़बड़ी के चलते टैगोर कॉलेज के बीएड पहले सेमेस्टर के छात्रों को रिजल्ट जारी नहीं किया गया था। इस पर छात्रों ने विरोध किया था। आरोप था कि कॉलेज संचालक के धमकाने से छात्र अजय मिश्रा ने आत्महत्या का प्रयास किया था। इसके बाद से कॉलेज की मान्यता समाप्त करने के लिए आंदोलन चल रहा है।

...तो निरस्त होगी मान्यता

अगर कॉलेज की तरफ से बीएड की मान्यता संबंधी दस्तावेज प्रक्रिया पूरी नहीं की गई तो आगे भी मान्यता नहीं मिलेगी। छात्र लगातार यूनिवर्सिटी प्रबंधन से कॉलेज की मान्यता खत्म करने और उन्हें अन्य कॉलेज में शिफ्ट करने की मांग उठा चुके हैं।

शासन मांग चुका है जवाब

शासन की तरफ से कॉलेज संचालक को बयान देने बुलाया जा चुका है। फिलहाल यह बात सामने आई कि कॉलेज की मान्यता समाप्त की जा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो उन छात्रों को शिफ्ट किए जाने पर भी फैसला हो जाएगा, जिन्होंने पिछले साल एडमिशन लिया था।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें