• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • MALTHON News mp news tea and paan shops are opening sanitization is breaking down

चाय व पान की दुकानें खुल रहीं, सैनिटाइजेशन टूट रहा

Sagar News - नगर में गुरुवार की सुबह पठार, नपा के पास, झंडा चौक पर भीड़ उमड़ी। कुछ लोग सब्जी, दूध, किराना जैसी अावश्यक वस्तुएं लेने...

Mar 27, 2020, 07:55 AM IST
MALTHON News - mp news tea and paan shops are opening sanitization is breaking down

नगर में गुरुवार की सुबह पठार, नपा के पास, झंडा चौक पर भीड़ उमड़ी। कुछ लोग सब्जी, दूध, किराना जैसी अावश्यक वस्तुएं लेने निकले, वहीं कुछ लोग घूमने निकले। चाय, नाश्ता, पान, गुटखा जैसी दुकानें खुलीं, लोग झुंड में खड़े रहकर इन दुकानों पर बतियाते नजर आए।

भीड़ इतनी रही कि सैनिटाइजेशन पूरी तरह टूटा। बाजार सुबह 10 बजे तक गुलजार रहा। लाेगाें से बाजार भरा हुअा था, डिस्टेंस का भी काेई ध्यान नहीं रख रहा था। सभी काे सामान लेने की जल्दी थी। अंदेशा था कि कहीं बाजार बंद न हाे जाए। वहीं झंडा चौक पर सुबह 4 बजे से चाय की दुकानें खुल रही हैं। जहां भीड़ इकट्ठा होती है। नपा ने कई स्थानों पर डिस्टेंस गोले बनाए, लेकिन उसका पालन लोगों ने नहीं किया। उसके बाद पुलिस सक्रिय हुई अाैर सख्ती दिखाते हुए दुकानें बंद कराना चालू किया। उसके बाद सभी दुकानें बंद करा दी गईं। सिर्फ एक-दाे मेडिकल स्टाेर्स खुले रहे।

पुलिस ने सड़काें पर घूम रहे लाेगाें काे भी खदेड़ा, पुलिस ने सभी काे घराें में रहने की िहदायत दी। दाेपहर तक सन्नाटा पसर गया। कुछ लाेग बाइक पर घूमने निकले, उनकी बाइक पुलिस ने जब्त कर ली। कई वाहनाें के चालान भी बनाए गए। झंडा चाैक, परसा चाैराहा सहित अन्य चाैराहाें पर पुलिस बल तैनात रहा, जाे भी निकला उसे सजा जरूर मिली।

पुलिस ने गलियाें में भी मार्च किया, दुकानें बंद कराईं, लाेगाें काे अपने घराें में रहने काे कहा। हर व्यक्ति काे पुलिस ने राेककर पूछताछ की अाैर सख्त हिदायत दी। पुलिस काे देखकर फालतू घूम रहे लाेग भागने लगे। एसडीएम सीएल वर्मा, एसडीअाे पुलिस एनके काेली, तहसीलदार संजय दुबे, थाना प्रभारी अरविंद चाैबे सहित अधिकारी गश्त करते रहे, लाेगाें काे हिदायत देते रहे। वहीं गांवाें में भी ग्रामीण थाना क्षेत्र प्रभारी राेहित मिश्रा ने गश्त की, लाेगाें काे घराें में रहने की हिदायत दी। नपा की गाड़ियां दिनभर मुनादी कर लाेगाें से अपील करती रहीं, नवरात्र पर घर पर ही पूजन करने की अपील की गई।

मेडिकल की दुकानाें पर भी लाेगाें की भीड़ रही। एसडीएम सीएल वर्मा का कहना है कि लोगों को रोज समझाइश दी जा रही है, सख्ती भी बरती जा रही है। अगर लोग नहीं मानेंगे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन्हें आवश्यक सामग्री लेना है, उनके घर का एक व्यक्ति ही निकले। डिस्टेंस के नियमों सहित अन्य नियम का पालन करें। यह स्वास्थ्य से जुड़ा मामला है, गम्भीरता बरतें।

बैंककर्मियों ने ग्राहकों को माॅस्क वितरण किए, हाथ भी धुलवाए

मालथौन। कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोग तत्परता दिखा रहे हैं। अपनी मानवीयता का परिचय दे रहे हैं। गुरूवार को मालथौन के पंजाब नेशनल बैंक शाखा के प्रबंधक धर्मेंद्र भारती एवं उनके कर्मचारियों ने ग्राहकों को माॅस्क वितरण किए । शाखा में आने वाले प्रत्येक ग्राहक के सेनेटाइजर हाथ धुलवाए। उन्हें वायरस से बचने के लिए घर पर रहने की सलाह दी, उनसे कहा कि बेवजह घर से बाहर न निकलें। घर पर ही रहें, इससे ही सुरक्षा हाे सकती है। उन्हें काेराेना वायरस के बारे में जानकारी भी दी। बैंक का काम माेबाइल बैंकिंग, एटीएम के जरिए निपटाने काे कहा।

X
MALTHON News - mp news tea and paan shops are opening sanitization is breaking down

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना