गांवों में जा रही टीम, 479 का किया चेकअप, 18 मिले बीमार

Sheopur News - गांव लौटे मजदूरों का लगातार किया जा रहा स्वास्थ्य परीक्षण, अब 1979 की हुई स्क्रीनिंग 53 मिले बीमार कोरोना वायरस...

Mar 27, 2020, 08:37 AM IST

गांव लौटे मजदूरों का लगातार किया जा रहा स्वास्थ्य परीक्षण, अब 1979 की हुई स्क्रीनिंग 53 मिले बीमार

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य अमला लगातार मुस्तैदी के साथ लगा हुआ है। जहां गांवों से पंचायत सचिवों के द्वारा दी जा रही सूचनाओं के आधार पर गांवों में पहुंचकर उन लोगों का चेकअप किया जा रहा है जो कि बाहर से मजदूरी कर लौटे है।

जिले में दूसरे राज्यों में मजदूरी करने गए लोग अब काम न मिलने के फेर में वापस अपने गांवों में लौटे है। इनकी स्क्रीनिंग के लिए स्वास्थ्य अमला तैनात किया गया है। स्वास्थ्य अमला पंचायत सचिव व रोजगार सहायकों की सूचना पर गांवों में पहुंच रहा है और मजदूर व बीमार लोगों की स्क्रीनिंग कर रहा है। हालांकि अब तक इनमें एक भी संदिग्ध नहीं मिला है। गुरुवार को गांवों में गई टीम ने 479 मजदूरों का चेकअप किया, जिनमें से 18 बीमार निकले, इन्हें दवा का वितरण किया गया। अब तक जिले में 1979 मजदूरों की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य अमले के द्वारा की जा चुकी है। जिनमें 53 लोग बीमार मिले है, हालांकि इनमें कोई भी संदिग्ध नहीं है। यह सब सामान्य मिले।

33 गांवों में 512 लोगों को दवाओं का वितरण किया: गांवों में बीमारों को दवा वितरण के निर्देश दिए गए है, जिसमें एएनएम को जिम्मेदारी सौंपी गई है। गुरुवार को राजस्व की टीमें 33 गांवों में गई, जहां जिला अस्पताल की ओपीडी कम करने की नीयत से स्वास्थ्य अमले के साथ पहुंची टीमों ने चेकअप किया और 512 बीमार लोगों को दवा का वितरण किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना