टैगोर कॉलेज के संचालक को कुलपति ने बुलाया, पूछा- छात्रों की शिकायतों का समाधान क्या है?

News - मान्यता को लेकर चल रहे विवाद और छात्रों की कई गंभीर शिकायतों के बाद शुक्रवार को टैगोर कॉलेज के संचालक बंटी पारीक...

Feb 15, 2020, 07:41 AM IST

मान्यता को लेकर चल रहे विवाद और छात्रों की कई गंभीर शिकायतों के बाद शुक्रवार को टैगोर कॉलेज के संचालक बंटी पारीक को देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तलब किया। कुलपति प्रो. रेणु जैन ने छात्रों की तमाम शिकायतों पर सवाल किए। पूछा कि इनका समाधान क्या है? आखिर क्यों तीन माह से छात्रों की शिकायतों का समाधान नहीं हो पा रहा है? कुलपति ने रिव्यू फीस ज्यादा वसूलने पर भी नाराजगी जताई। सोमवार को दस्तावेजों के साथ दोबारा बुलाया है। इसी दिन डीन की बैठक होना है, जिसमें कॉलेज पर कार्रवाई संबंधी निर्णय होगा। चर्चा के दौरान संचालक ने रिव्यू की ज्यादा फीस वसूलने से इनकार किया, जबकि कॉलेज की ऑटोनॉमी खत्म होने को भी गलत बताया।

कॉलेज के खिलाफ चार माह पहले भी छात्रों ने की थी शिकायत -दरअसल, कॉलेज के खिलाफ चार माह पहले छात्रों ने शिकायत की थी। एक छात्र अजय मिश्रा ने आत्महत्या का भी प्रयास किया था। इसके बाद कई दिनों तक आंदोलन चला था। बीएड छात्रों को फर्स्ट सेमेस्टर की मार्कशीट नहीं दिए जाने तथा सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल नहीं करने के कारण यह बवाल मचा था, तब शासन ने जांच कमेटी बनाई थी। उसकी रिपोर्ट भी आ गई है, लेकिन कॉलेज पर कार्रवाई को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका।

छात्रों ने एक दिन पहले भी की थी शिकायत

13 फरवरी को भी छात्रों ने कुलपति से शिकायत की थी कि कॉलेज प्रबंधन छात्रों को डरा-धमकाकर परीक्षा फॉर्म भरने के लिए बाध्य कर रहा है। कुछ छात्रों ने ज्यादा फीस वसूलने की भी शिकायत की थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना