• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news the institution will be responsible for following social distance district magistrate

सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की जिम्मेदारी संस्था की होगी : जिला मजिस्ट्रेट

Damoh News - दमोह| सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की जिम्मेदारी संबंधित संस्था दुकान की होगी। जिला मजिस्ट्रेट तरूण राठी द्वारा...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST

दमोह| सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की जिम्मेदारी संबंधित संस्था दुकान की होगी। जिला मजिस्ट्रेट तरूण राठी द्वारा जारी धारा 144के जारी आदेश में कहा गया है कि मेडिकल दुकान, किराना, सब्जी, फल, दूध एवं राशन की दुकानों में निर्धारित समय पर खोली जाएं। साथ ही इन दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की जिम्मेदारी भी संबंधित संस्था दुकान की होगी। इसका पालन नहीं होने पर संबंधित के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। यह भी कहा गया है कि जितने भी प्रतिष्ठान दुकानों को खोलने की अनुमति है, सोशल डिस्टेंस रखने एवं आने वालों की दूरी न्यूनतम एक मीटर बनाए रखने का दायित्व संबंधित प्रतिष्ठान के मालिक दुकानदार का होगा।

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि मेडिकल आवश्यकता छोड़कर टू व्हीलर-साइकिल में एक से अधिक व्यक्ति की सवारी तथा एक कार में दो से अधिक व्यक्तियों की सवारी प्रतिबंधित रहेगी। जारी किए जाने वाले आदेशों का पालन करना होगा।

कार्यालय 31 तक बंद रहेगें : जिले के समस्त शासकीय-अर्धशासकीय तथा अशासकीय कार्यालय 31 मार्च तक बंद रहेंगे। जारी आदेश में कहा गया है, अत्यावश्यक सेवा वाले विभाग यथा राजस्व, स्वास्थ्य, पुलिस, वन, कोषालय आयुष चिकित्सक शिक्षा, पशुपालन, जनसंपर्क, विद्युत, दूर संचार, नगरपालिका, पंचायत, बैंक, डाक सेवा, बीमा कार्यालय, रेलवे, खाद्य, उद्यानिकी, सामाजिक न्याय से जुड़े संस्थान आदि इसे मुक्त रहेंगे। इसी प्रकार जिले के समस्त व्यावसायिक प्रतिष्ठान, फैक्ट्री, रेंस्टारेंट, बार आदि बंद रहेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना