• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news the kotwali police raided the wheat trader39s warehouse later released under section 144

कोतवाली पुलिस ने गेहूं व्यापारी की गोदाम पर मारा छापा, बाद में धारा 144 की कार्रवाई करके छोड़ा

Damoh News - गांधी आश्रम के बाजू में संचालित हैं गोदाम कृषि उपज मंडी के बाहर गांधी आश्रम के बाजू से स्थित एक गोदाम पर...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST
Damoh News - mp news the kotwali police raided the wheat trader39s warehouse later released under section 144

गांधी आश्रम के बाजू में संचालित हैं गोदाम

कृषि उपज मंडी के बाहर गांधी आश्रम के बाजू से स्थित एक गोदाम पर कोतवाली पुलिस ने छापा मारा, जहां पर भारी मात्रा में गेहूं उतारा जा रहा था। यह गेहूं कहां से और कौन लेकर आया। इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस ने व्यापारी को पकड़ा और बाद में हल्की कार्रवाई करके छोड़ दिया। जबकि मामले की पूरी जांच की जाती तो बड़े स्तर पर गड़बड़ी मिलती। दरअसल जब पुलिस ने मौके पर छापा मारा, तो उसके बाद गेहूं से भरी हुईं लोड गाड़ियां यहां-वहां कर दी गईं। मौके पर कार्रवाई किसी पर नहीं की गई और न ही पूछताछ हुई।

यहां पर बात दें कि इससे पहले फरवरी में एसडीएम रविंद्र चौकसे ने गांधी आश्रम के बाजू में स्थित कपिल मलैया की अनाज दुकान पर छापा मारा था और गोदाम से अवैध खरीदी की करीब 450 गेहूं की बोरी जब्त की गईं थीं, कार्रवाई के कुछ दिन बाद दोबारा फिर से गेहूं की खरीदी को लेकर कारोबार चालू हो गया। जबकि मंडी में गेहूं बिकने के लिए पहुंचने से ही पहले खरीदा जा रहा है।

दो मीटर की दूरी पर गोल निशान बनाकर राशन लेने लाइन में खड़े रहे लोग

भास्कर संवाददाता | नोहटा

एक दूसरे व्यक्तियों के संपर्क में आने से कोरोना वायरस के भयानक प्रकोप से बचने के लिए अब राशन दुकानों में भी सतर्कता बरती जा रही है।

गुरुवार को राशन दुकान के बाहर राशन लेने आए ग्रामीणों को दो-दो मीटर की दूरी पर गोले बनाकर कतारबद्ध खड़ा किए गया, इसके बाद ही उन्हें सामग्री प्रदान की गई। इस व्यवस्था से दुकान पर भीड़ नजर नहीं आई और लोगों को बिना कोई परेशानी के राशन मिल गया। राशन दुकान से मुख्य सड़क तक लोगों की लंबी-लंबी कतार लगी रही। खास बात यह है कि राशन सामग्री का वितरण नोहटा पुलिस की देखरेख में किया गया, ताकि खाद्यान्न वितरण में कोई परेशानी न जाए और लोग नियमानुसार राशन ले सकें। थाना प्रभारी बेगी ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि नोहटा की राशन दुकान में बहुत ज्यादा भीड़ हो रही है। तब उन्होंने राशन दुकान पहुंच कर राशन लेने वालों के बीच दूरी बनाए रखने के लिए गोले बनवा दिए, ताकि एक दूसरे के बीच में कम से कम 2 मीटर की दूरी रहे। स्वयं ही बैठ कर राशन दुकान पर खाद्यान्न सामग्री का वितरण करवाया। सभी ग्रामीणों के लिए 3 माह की खाद्य राशन सामग्री वितरण की जा रही है ताकि घर में रह रहे परिवार में लोगों के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। वहीं दूसरी ओर गुरुवार के दिन नोहटा में लगने वाला साप्ताहिक बाजार भी पूरी तरह बंद रहा।

बताया जाता है कि यहां पर बड़ी मात्रा में पीडीएस, मध्यान्ह भोजन और मंडी में जाने वाला गेहूं ब्लैक में खरीदा जाता है और बाहर के बाहर भेज दिया जाता है। यह सिलसिला कई सालों से चल रहा है, लेकिन राजनैतिक संरक्षण प्राप्त होने की वजह से कोई भी अधिकारी गंभीर कार्रवाई नहीं करता है। बुधवार को कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और आनन-फानन में गोदाम बंद कराई और दुकानदार को अपने साथ ले गई। इस बीच जो गेहूं से भरी गाड़ियां गोदाम में खड़ी हुई थीं, उन्हें भी इधर-उधर कर दिया गया। बाद में उसे छोड़ दिया। कोतवाली टीआई एचआर पांडे ने बताया कि गेंहूू गोदाम कपिल मलैया की है। धारा 144 लागू होने के बाद भी दुकान खोली गई थी। दुकानदार को गाड़ी में बैठाकर थाने लाया गया था। उसके बाद उसके बाद 144 की कार्रवाई करके उसे छोड़ दिया गया। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि गोदाम में बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से गेहूं की खरीदी और कालाबाजारी होती है, तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुईं है। शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई करेंगे।

Damoh News - mp news the kotwali police raided the wheat trader39s warehouse later released under section 144
X
Damoh News - mp news the kotwali police raided the wheat trader39s warehouse later released under section 144
Damoh News - mp news the kotwali police raided the wheat trader39s warehouse later released under section 144

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना