• Hindi News
  • Mp
  • Neemuch
  • Neemuch News mp news the priest said stay in the house we are doing worship on your behalf

पुजारी बोले : आप घर में रहें, हम कर रहे हैं आपकी तरफ से पूजन

Neemuch News - मान्यता है कि महामाया खेड़ादेवी मोड़ी माता के दर्शन से भक्तों की असाध्य बीमारियां दूर होती हैं। आरोग्य की देवी...

Mar 27, 2020, 08:11 AM IST

मान्यता है कि महामाया खेड़ादेवी मोड़ी माता के दर्शन से भक्तों की असाध्य बीमारियां दूर होती हैं। आरोग्य की देवी भादवामाता माताजी की तरह ही यहां भक्त व लकवा पीड़ित दर्शन-पूजन के लिए दूर-दूर से आते हैं। मंदिर परिसर में विशालकाय बावड़ी है। यहां नवरात्र में मेला भी लगता है और नौ दिन तक भक्तों की भीड़ रहती है। इस साल कोराेना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मेला स्थगित करने के साथ भक्तों का भी मंदिर में प्रवेश बंद है। पुजारी मदनलाल भील ने भक्तों से अपील की है कि मातारानी उनकी रक्षा में लगी हैं और वे मंदिर में रहकर प्रतिदिन भक्तों व पीड़ितों को स्वस्थ्य रखने और उनकी मनोकामना पूर्ण करने के लिए पूजन कर रहे हैं। ऐसे में भक्त घर पर रहकर ही खेड़ा देवी मोती माताजी के नाम का दीपक लगाकर आराधना व पूजन करें।

जिला मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर नीमच-सिंगोली रोड पर ग्राम मोड़ी व सेमली चंद्रावत में ग्राम मोड़ी की सीमा पर आरोग्य की देवी महामाया खेड़ादेवी मोड़ीमाता का मंदिर है। मंदिर पुजारी मदनलाल भील ने बताया मंदिर की प्राचीनता का पुख्ता या प्रामाणिक इतिहास किसी के पास नहीं है। मंदिर 800 साल से अधिक पुराना बताया जाता है। देवी मां के दर्शन और बावड़ी के पानी से स्नान करनेभर से भक्तों के कष्ट दूर होते हैं। लकवा सहित अन्य असाध्य बीमारियां दूर होती हैं। नवरात्र में प्रतिदिन 4 से 5 हजार भक्त दर्शन के लिए आते हैं। महाष्टमी और महानवमी पर भक्तों की संख्या 55 हजार तक पहुंच जाती है। इस बार मातारानी की सेवा केवल पुजारी परिवार कर रहा है, भक्त अपने घरों पर ही माताजी का पूजन कर रहे हैं।

आरोग्य की देवी महामाया खेड़ा देवी मोड़ी माताजी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना