• Hindi News
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Chhatarpur News mp news the seller will not enter the customer39s home will wash the hands after home delivery and sanitize

विक्रेता ग्राहक के घर में नहीं करेगा प्रवेश, होम डिलीवरी के बाद हाथों को धोकर करेगा सैनिटाइज

Chhatarpur News - जिले में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की दृष्टि से कलेक्टर कार्यालय में फल-सब्जी, दूध डेयरी, दवा विक्रेता...

Mar 27, 2020, 06:51 AM IST

जिले में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की दृष्टि से कलेक्टर कार्यालय में फल-सब्जी, दूध डेयरी, दवा विक्रेता और किराना व्यापारी संघ के अध्यक्ष और प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से कोरोना से बचाव व उपभोक्ताओं के हित में महत्वपूर्ण उपायों और सुझावों पर चर्चा हुई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि उपभोक्ताओं के घरों में दूध और दुग्ध उत्पाद की होम डिलेवरी सुबह 6 से 10 बजे तक की जाएगी। इसके अलावा फुटकर दवाई की दुकानों पर ग्राहकों की लाइन के लिए चूने की लाइन डालकर 2 ग्राहकों के बीच न्यूनतम एक मीटर की दूरी रखने, फुटकर सब्जी की दुकानों पर न्यूनतम दो मीटर की दूरी रखने, मेडिकल संघ के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में वाहन चालन की अनुमति संबंधित एसडीएम से प्राप्त कर वाहन के साथ दो व्यक्तियों के पास बनवाने, पुराने गल्लामंडी क्षेत्र में फल और सब्जी की थोक विक्रेताओं द्वारा फुटकर विक्रेताओं को ही फल एवं सब्जी विक्रय करने एवं इस स्थान पर फुटकर सब्जी विक्रेताओं की दुकानें नहीं लगाए जाने के संबंध में भी निर्णय लिया गया।

बैठक के दौरान फुटकर फल सब्जी विक्रेता द्वारा अपने निवास स्थान के क्षेत्र में ही अस्थाई दुकान लगाकर विक्रय करने, फुटकर किराना विक्रेताओं द्वारा सामान की होम डिलीवरी प्रदान करने की बात कही। वहीं होम डिलीवरी में निर्धारित दर पर ही सामग्री का विक्रय करने सहित होम डिलीवरी के दौरान विक्रेता द्वारा किसी भी परिस्थिति में ग्राहक के घर में प्रवेश नहीं करने और दरवाजे पर ही प्रत्येक डिलीवरी के बाद हाथों को सैनिटाइज करने के संबंध में भी सहमति बनी।

बैठक : दूध या दुग्ध उत्पाद की होम डिलेवरी सुबह 6 से 10 बजे तक

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना