निर्भया के दाेषी नियमों का दुरुपयोग कर रहे हैं, सिस्टम

News - निर्भया के दाेषी नियमों का दुरुपयोग कर रहे हैं, सिस्टम कैंसरग्रस्त हो चुका है: हाई काेर्ट... फांसी टालने की...

Jan 16, 2020, 08:00 AM IST
Indore News - mp news the system is abusing nirbhaya39s daishi rules
निर्भया के दाेषी नियमों का दुरुपयोग कर रहे हैं, सिस्टम कैंसरग्रस्त हो चुका है: हाई काेर्ट...

फांसी टालने की कोशिश पर दोषियों का फटकारते हुए जस्टिस मनमाेहन ने कहा कि डेथ वारंट जारी होने के बाद 14 दिन की मोहलत दी जाती है। कोई 14वें दिन ही दया याचिका दायर करे तो क्या हाेगा? क्या इसका कोई वक्त नहीं होना चाहिए। उचित कारण जैसे मां काे कैंसर या मानसिक बीमारी इत्यादि के बिना सजा पर रोक नहीं लगा सकते। कोर्ट ने कहा कि ट्रायल कोर्ट के डेथ वारंट में कोई कमी नहीं है। मई 2017 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद क्यूरेटिव और दया याचिका दायर नहीं की गई। दोषियों ने नियमों का उल्लंघन किया है। वह निचली अदालत में ही जाएं।

गैंग अॉफ ब्लैकमेलर्स : श्वेता स्वप्निल से 6 घंटे में 300 सवाल पूछे गए, नए नामों का खुलासा...

इसके बाद विभाग इन तीनों के साथ किसी भी तरह के वित्तीय लेनदेन करने वाले हाईप्रोफाइल ब्यूरोक्रेट और नेताओं को पूछताछ के लिए समन भेजेगा।

विदेश यात्रा का खर्च किसने उठाया?: जांच टीम ने श्वेता स्वप्निल से उसकी विदेश यात्राओं में हुए खर्चाें की जानकारी मांगी। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले उसे दुबई भेजा गया था। जांच टीम ने पूछा कि वह किसके इशारे पर दुबई गई थी? खर्चों में किस-किस ने मदद की? इन खर्चाें में हवाई टिकट, होटल खर्च और शॉपिंग तक शामिल हैं।

7 साल के खर्च का लेखा-जोखा

कोर्ट के समन पर श्वेता स्वप्निल दोपहर 12:10 बजे होशंगाबाद रोड स्थित आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर वेदांत कंवर के दफ्तर पहुंची। फिर शाम 6:30 बजे वह पुलिस के साथ इंदौर चली गई। इन्वेस्टिगेशन विंग ने उसके 7 साल के खर्च की पूरी प्रोफाइल तैयार कर रखी है। 300 सवालों में ज्यादातर इन्हीं से जुड़े थे। श्वेता ने सवालों पर कहा कि इनके जवाब उसका सीए ही दे पाएगा। विभागीय सूत्रों ने बताया कि अगले हफ्ते से जांच का दूसरा चरण प्रारंभ होगा। इसमें 500 से अधिक लोगों से पूछताछ की जाएगी।

हनी ट्रैप की जांच में आएगा अब नया मोड़

इन्वेस्टिगेशन विंग के हनी ट्रैप मामले में शामिल होने के बाद एसआईटी के चालान के अाधार पर इंदौर कोर्ट में और सीआईटी के चालान के आधार पर भोपाल कोर्ट में चल रही जांच में अब कई नए मोड़ आ सकते हैं। विभाग हनी गैंग के सदस्यों द्वारा दिए गए बयानों को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करेगा। इस आधार पर इस मामले में कई नए आरोपी सामने आ सकते हैं।

कैप्टन तानिया शेरगिल: सेना दिवस पर पुरुषाें की परेड का नेतृत्व करने वाली पहली महिला बनीं, बचपन...

वे मार्च 2017 में अाॅफिसर ट्रेनिंग एकेडमी, चेन्नई में शामिल हुईं। फील्ड मार्शल केएम करियप्पा के सम्मान में हर साल मनाए जाने वाले सेना दिवस की परेड में इस बार तीनाें सेनाअाें के प्रमुखों के साथ पहली बार चीफ अाॅफ डिफेंस स्टाफ जनरल िबपिन रावत भी शामिल हुए।

पाकिस्तान काे चेतावनी

इस माैके पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी और कहा कि हम आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने से नहीं हिचकिचाएंगे।

X
Indore News - mp news the system is abusing nirbhaya39s daishi rules
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना