बाघिन को चूरना रेंज में छोड़ना था हालत बिगड़ी तो वन विहार लाए

News - भोपाल| वन विहार नेशनल पार्क में रविवार शाम सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की टीम दो साल की घायल बाघिन को लेकर पहुंची। यह वही...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:51 AM IST
Bhopal News - mp news the tigress was to be left in the churna range her condition deteriorated and brought van vihar
भोपाल| वन विहार नेशनल पार्क में रविवार शाम सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की टीम दो साल की घायल बाघिन को लेकर पहुंची। यह वही बाघिन है जिसका दो दिन पहले रायसेन जिले के सिरवारा गांव मेंे रेस्क्यू किया गया था। जिस वक्त उसे ट्रेंकुलाइज किया गया, उस वक्त वो भूखी और बीमार थी। रेस्क्यू करने के बाद वन विभाग का अमला उसे सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की चूरना रेंज में छोड़ने पहुंचा था।

ट्रेंकुलाइज के वक्त बीमार थी बाघिन

बाघिन की हालत बिगड़ने के पीछे की वजह ट्रेंकुलाइज किया जाना है, जिस वक्त उसे ट्रेंकुलाइज किया गया था, उस वक्त वो बीमार थी और उसके मुंह और अन्य जगह पर चोट के निशान थे। वन विहार के डिप्टी डायरेक्टर एके जैन ने बताया कि वन्य प्राणी चिकित्सक अतुल गुप्ता की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है।

दो तीन दिन निगरानी के बाद करेंगे शिफ्ट

दो से तीन दिन तक उसको डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। यहां पर यदि उसकी स्थिति ठीक हो जाती है तो उसे सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में भेजा जाएगा। गौरतलब है कि पिछले दिनों यहां पर कान्हा नेशनल पार्क का सबसे बुजुर्ग बाघ राजा टी-17 यानी मुन्ना को यहां पर शिफ्ट किया गया है।

X
Bhopal News - mp news the tigress was to be left in the churna range her condition deteriorated and brought van vihar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना