नगर में तीन नए कचरा वाहन किए शुरू, सफाई व्यवस्था में आएगा सुधार

Badwani News - नगर परिषद को स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में नंबर वन बनाने के लिए नप अधिकारी, कर्मचारी लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसके तहत...

Jan 16, 2020, 09:00 AM IST
Rajpur News - mp news three new garbage vehicles started in the city cleaning system will improve
नगर परिषद को स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में नंबर वन बनाने के लिए नप अधिकारी, कर्मचारी लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसके तहत ही तीन नए कचरा वाहन नगर में शुरू किए गए हैं। अब डोर टू डोर कचरा एकत्रित करने में परेशानी नहीं आएगी। इसके अलावा शहर में लगातार सफाई व्यवस्था को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार नगर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर परिषद के द्वारा दो ट्रैक्टर-ट्रॉली और तीन कचरा वाहनों को चालू किया है। नगर परिषद सीएमओ अखिलेश डोंगरे ने बताया कि नगर स्वच्छता में नंबर वन बने, इसको लेकर नगर में नए वाहनों को चालू किया है। उन्होंने बताया 34 लाख रुपए से वाहनों की खरीदी की गई है। वहीं नगर परिषद अध्यक्ष मुकेश कुशवाह ने बताया कि नगर को स्वच्छ बनाने के लिए वाहनों की संख्या बढ़ाई गई है। अब नगर में 8 वाहनों के माध्यम से डोर टू डोर कचरा एकत्रित किया जाएगा। वहीं तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली के माध्यम से कचरे को ट्रेचिंग ग्राउंड तक ले जाने का काम किया जाएगा। नगर परिषद के माध्यम से नगर में जगह-जगह दीवारों पर वॉल पेंटिंग कराई गई है। नगर के प्रमुख चौराहों पर डस्टबिन भी लगाए गए हैं। वहीं दुकानों व घरों के बाहर कचरा फेंकने वालों के ऊपर जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। सीएमओ ने बताया कि अब खुले प्लाटों में, दुकानों के बाहर कचरा फेंकने पर दंडनीय कार्रवाई की जाएगी। मकर संक्रांति पर नए वाहनों को चालू करने के दौरान नगर परिषद उपाध्यक्ष अभय जैन, पार्षद रवि यादव, बंटी जमरे, शेरा दिलवाले, चंदू कुशवाहा, शिव गुप्ता, मंसाराम वास्केल, जयपाल जमरे सहित नगर परिषद के कर्मचारी मौजूद थे।

लोकार्पण करने के दौरान मौजूद परिषद सदस्य।

X
Rajpur News - mp news three new garbage vehicles started in the city cleaning system will improve
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना