पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

होली पर तीन सवारी, शराब पीकर वाहन चलाने वाले जेल जाएंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एसपी बोले- शराब पीकर वाहन चलाने वालों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं बरतें

10 मार्च को होली को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही हुड़दंग करने वालों के लिए भी तैयारी की है। खासकर बाइक पर तीन सवारी बैठाकर शोर मचाना व शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़े जाने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। होली पर शहर में पांच स्थानों पर ब्रीथ एनालाइजर के माध्यम से वाहन चालकों की चेकिंग की जाएगी। जांच के दौरान जो लोग शराब के नशे में वाहन चलाते पाए जाएंगे तो उनके वाहन जब्त कर कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजने की तैयारी की जाएगी।

शनिवार को पुलिस कंट्रोलरूम में आयोजित क्राइम मीटिंग के दौरान जिले के सभी थानों व पुलिस चौकियों के प्रभारियों के अलावा सीएसपी, डीएसपी व एसडीओपी को एसपी ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ 24 घंटे पेट्रोलिंग व्यवस्था के निर्देश दिए है। एसपी ने अधिकारियों से कहा कि वाहन चेकिंग के दौरान जो भी व्यक्ति शराब के नशे में पाया जाता है, तो उसका वाहन जब्ती व चालानी कार्रवाई के साथ ऐसी कार्रवाई करें कि उक्त व्यक्ति होली से लेकर रंग पंचमी तक जेल में रहे। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं बरते।

ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग पाइंट तय किए

होली को शांति पूर्ण ढंग से मनाने के लिए रविवार से ही पाइंट तय कर दिए जाएंगे। शराब के नशे में वाहन चलाने वालों पर होली के दो दिन पहले से ही कार्रवाई शुरू हो जाएगी। ट्रैफिक पुलिस के अलावा तीनों थानों के प्रभारियों ने भी अपने-अपने पाइंट फिक्स कर जवानों की ड्यूटी जिम्मेदारी के साथ तय कर दी है।

पुलिस जवानों को सख्त निर्देश, थाने में न खेलें होली

होली के दूसरे दिन पुलिस जवान होली खेलते है। एसपी ने कहा कि त्यौहार को खूब एंजॉय करें, लेकिन थानों के अंदर होली न खेलें। जिले के सभी थानों में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। सूखी होली खेलकर सादगी से होली मनाएं। होली के दौरान किसी भी तरह का नशा न करने के निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...