समूह से लिया गया कर्ज नहीं भरने पर आदिवासी महिला को छह दिन से इंदौर में बनाकर रखा बंधक

News - बागली थाना क्षेत्र की कमलापुर पुलिस चौकी के आदिवासी गांव धनतलाव निवासी तुलसाबाई पति मंगूसिंह बझानिया इंदौर में...

Dec 04, 2019, 08:52 AM IST
Indore News - mp news tribal woman held hostage in indore for six days for not filling the loan taken from the group
बागली थाना क्षेत्र की कमलापुर पुलिस चौकी के आदिवासी गांव धनतलाव निवासी तुलसाबाई पति मंगूसिंह बझानिया इंदौर में रहकर अपना जीवन यापन कर रही थी। वहीं पर संचालित होने वाले एक समूह से 26,000 रु. का ऋण लिया था। जिसकी किश्त भी दोनों समय से भर रहे थे, लेकिन दोनों पति-प|ी अपने घर धनतलाव आ गए। इसके चलते समूह की किश्त नहीं भर पाए। इस पर समूह की इंदौर की महिलाएं 27 नवंबर शाम को एक ऑटो रिक्शा से तुलसाबाई के घर पहुंची। उसके पति व परिवार के सामने तुलसाबाई को जबरदस्ती अपने रिक्शा में बैठाकर इंदौर की ओर ले जाने लगी। परिवार वालों ने जब मना किया तो उन्होंने कहा समूह के पैसे भर जाना और तुम्हारी प|ी को ले आना।

पीड़िता के पति ने बताया मेरी प|ी को इंदौर में 6 दिनों से कहीं बंधक बनाकर रखा है। 26,000 के लोन में मेरी प|ी 13,000 भर चुकी है। बावजूद प|ी को बंधक बनाकर ले गए। इसी मामले को लेकर मंगलवार को आदिवासी मुक्ति मोर्चा संगठन जयस बागली की ओर से बागली एसडीओपी एसएल सिसौदिया को ज्ञापन सौंपकर तीन दिन में बंधक महिला को छुड़ाकर लाने की मांग की गई।

X
Indore News - mp news tribal woman held hostage in indore for six days for not filling the loan taken from the group
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना