एयरपोर्ट पर सुबह एक घंटे में 6 फ्लाइट्स के डिपार्चर से चैकइन बूथ पर बढ़े ढाई गुना यात्री

News - एयरपोर्ट पर इन दिनों चैक इन प्वाइंट पर यात्रियों की लंबी लाइन लग रही हैं। ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | भोपाल ...

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
Bhopal News - mp news two and a half passengers increased to check in booth at 6 hours in the airport at the airport
एयरपोर्ट पर इन दिनों चैक इन प्वाइंट पर यात्रियों की लंबी लाइन लग रही हैं।

ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | भोपाल

राजाभोज एयरपोर्ट पर सुबह के समय एक घंटे के भीतर 6 फ्लाइट्स के डिपार्चर के कारण यात्रियों को चैक इन बूथ पर मशक्कत करना पड़ रही है, जो यात्री आखिरी 45 मिनट के भीतर पहुंचते हैं, उन्हें चैक इन करने और फ्लाइट से रवाना होने के लिए मुश्किल हो रही है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम का कहना है कि यात्रियों की संख्या पहले के मुकाबले ढाई गुना तक हो गई है। इसलिए चैकइन मशीनों की संख्या कम पड़ने लगी है। सीआईएसएफ स्टाफ आते ही एक मशीन बढ़ाएंगे, जिससे यह समस्या दूर हो जाएगी। इन दिनों एयरपोर्ट पर 2200 से लेकर 2350 तक यात्री 42 फ्लाइट से सुबह से रात तक अन्य स्थानों को जा रहे हैं। जबकि पिछले साल अक्टूबर के इन्हीं दिनों में अधिकतम सात फ्लाइट थीं और 800 से 850 यात्री ही विभिन्न स्थानों के लिए जाते थे। फ्लाइट की संख्या में भी 6 गुना बढ़ोतरी हो चुकी है। इसलिए भी चैक इन बूथ पर लगी मशीनें कम पड़ने लगी हैं।

दो घंटे पहले चैक इन जरूरी : सभी डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर यात्रियों को दो घंटे पहले चैक इन करना होता है। फ्लाइट रवानगी से 45 मिनट पहले सभी एयर लाइन्स कंपनियां चैक इन काउंटर बंद कर देती हैं।

सबसे ज्यादा यात्री 8 अक्टूबर को पहुंचे : इस महीने में अब तक सबसे ज्यादा 2384 यात्री आठ अक्टूबर को एयरपोर्ट पहुंचे। जबकि नौ अक्टूबर को 2358, छह अक्टूबर को 2336 और दस अक्टूबर को यात्रियों की संख्या 2280 रही थी।

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने कहा- सीआईएसएफ स्टाफ आते ही दूर होगी दिक्कत

लगातार उठ रहा मुद्दा

सपोर्ट भोपाल फॉर एयर कनेक्टिविटी के सदस्यों ने एयरपोर्ट डायरेक्टर से मिलकर चैक इन के दौरान यात्रियों को हो रही समस्या को उठाया था। उस दौरान भी एयरपोर्ट डायरेक्टर ने कहा था कि मशीन तो उपलब्ध है, लेकिन स्टाफ की कमी के चलते उसे बूथ में चालू नहीं कर रहे हैं। जल्द ही उसे शुरू करेंगे।

X
Bhopal News - mp news two and a half passengers increased to check in booth at 6 hours in the airport at the airport

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना