ग्रामीणों ने देखा तेंदुआ, वन विभाग से की पिंजरा लगाकर पकड़ने की मांग

Badwani News - पानसेमल वन क्षेत्र के ग्राम बंधारा खुर्द में ग्रामीणों ने तेंदुआ देखा है। ग्रामीणों ने वन विभाग को आवेदन देकर...

Feb 15, 2020, 08:41 AM IST
Pansemal News - mp news villagers see leopard demand from forest department to put a cage

पानसेमल वन क्षेत्र के ग्राम बंधारा खुर्द में ग्रामीणों ने तेंदुआ देखा है। ग्रामीणों ने वन विभाग को आवेदन देकर पिंजरा लगाकर उसे पकड़ने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि तेंदुए के भय से किसान खेतों पर जाने में डर रहे हैं। जानकारी अनुसार इसी क्षेत्र में 6 माह पहले तेंदुए ने एक युवती सहित दो अन्य पर हमला किया था। इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल था।

वहीं दोबारा तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में फिर दहशत का माहौल बन गया है। ग्रामीण दिनेश डावर, नंदू बरडे, सुमारिया मावी, भाया सत्या, उना मावी, भारसिंह मावी, राजासिंह मावी व उज्जैनसिंह मावी ने बताया कि पिछले दो से तीन दिन में कई ग्रामीणों ने खेतों में तेंदुआ देखा है। इससे लोग तेंदुए के डर से खेतों में जाने में डर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग कार्यालय में आवेदन देकर पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने की मांग की है। ताकि लोगों को खेतों में जाने में परेशानी नहीं हो और जानवर का खतरा नहीं रहे। ग्रामीणों ने बताया कि तेंदुए की दहशत की वजह से मजदूर भी खेतों पर जाने से मना कर रहे हैं। इससे खेती के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं।

वन विभाग के कार्यालय में आवेदन देने पहुंचे ग्रामीण।

पिंजरा लगाकर जल्द पकड़ने की कार्रवाई करेंगे- रेंजर

पानसेमल रेंजर मंगेश बुंदेला ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही मौके पर पहुंचकर 1-2 स्थानों पर पिंजरा रखकर तेंदुए को पकड़ने की कार्रवाई करेंगे। वहीं वन विभाग के कर्मचारी गश्त कर तेंदुए की मूवमेंट पर भी नजर रखेंगे। हालांकि वन विभाग ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि ग्रामीणों द्वारा देखा गया जानवर तेंदुआ ही है या लकड़बग्घा है।

X
Pansemal News - mp news villagers see leopard demand from forest department to put a cage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना