स्टेट बार काउंसिल चुनाव के लिए मतदान कल, 25 पदों के लिए इंदौर से हैं 16 प्रत्याशी

News - प्रदेश में वकीलों की सबसे बड़ी संस्था स्टेट बार काउंसिल के चुनाव 17 जनवरी को होंगे। काउंसिल में 25 पदों के लिए प्रदेश...

Jan 16, 2020, 07:50 AM IST
Indore News - mp news voting for the state bar council election tomorrow 16 candidates are from indore for 25 posts
प्रदेश में वकीलों की सबसे बड़ी संस्था स्टेट बार काउंसिल के चुनाव 17 जनवरी को होंगे। काउंसिल में 25 पदों के लिए प्रदेश के डेढ़ सौ से ज्यादा वकील चुनाव लड़ रहे। अकेले इंदौर से 16 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिला एवं सत्र न्यायालय में मतदान की व्यवस्था इंदौर के वकीलों के लिए की गई है। इधर, प्रत्याशी पहली वरीयता का वोट हासिल करने के लिए जोर दे रहे हैं। इंदौर की विभिन्न कोर्ट में जबलपुर, ग्वालियर, भोपाल तक से वकील भी आकर प्रचार कर रहे हैैं।

सनद वर्ष के हिसाब से अलग-अलग हाॅल में वोटिंग की व्यवस्था

अपर सत्र न्यायाधीश उमेश कुमार श्रीवास्तव इंदौर के मुख्य मतदान अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इंदौर में 4897 वकील मतदान में हिस्सा लेंगे। 1960 से 1994 के बीच जिन वकीलों की सनद है, उनके लिए पुराने अभिभाषक हाॅल में वोटिंग की व्यवस्था है। 1995 से 2003 के बीच जिनकी सनद है, उनके लिए बूथ क्र. 2 होगा जो अभिभाषक संघ के कैरम हाॅल में होगा। 2004 से 2009 के बीच सनद वालों के लिए टेबल टेनिस हाॅल में बूथ बनाया है। 2010 से 2014 के बीच सनद वालों के लिए भी इसी केंद्र में व्यवस्था होगी। 2014 से 2019 के बीच सनद वालों का भी मतदान केंद्र यही होगा।

एक से सवा महीने तक चलेगी मतगणना, वरीयता पर जोर

सुबह 10 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। वकील अपनी-अपनी सुविधा के हिसाब से वोटिंग करेंगे। इस दिन कोर्ट खुली रहेगी। अधिवक्ता प्रवीण के. रावल के मुताबिक वोटिंग के बाद मतगणना करीब एक से सवा महीने तक चलेगी। सभी दावेदारों को मिली वरीयता के आधार पर परिणाम जारी किए जाएंगे। काउंसिल के दो निवृत्तमान सदस्य विवेक सिंह और सुनील गुप्ता फिर से मैदान में हैं। वहीं इंदौर अभिभाषक संघ के सचिव रहे हितौषी जय हार्डिया, गोपाल कचोलिया दावेदार हैं।

X
Indore News - mp news voting for the state bar council election tomorrow 16 candidates are from indore for 25 posts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना