• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Sarni News mp news wagon overturned coal supply disrupted on track near tippler at coal handling plant

कोल हैंडलिंग प्लांट में टिप्लर के पास ट्रैक पर पलटी वैगन, कोयला सप्लाई हुअा बाधित

Betul News - सतपुड़ा पावर प्लांट के कोल हैंडलिंग प्लांट में बुधवार रात वैगन टिप्लर के पास ट्रैक पर एक वैगन पलटने के कारण बड़ा...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST

सतपुड़ा पावर प्लांट के कोल हैंडलिंग प्लांट में बुधवार रात वैगन टिप्लर के पास ट्रैक पर एक वैगन पलटने के कारण बड़ा हादसा हो गया। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन सतपुड़ा प्लांट को कोयले के आपूर्ति लगभग ठप हो गई। घटना वैगन को टिप्लर पर ले जाने के समय शटिंग के दौरान हुई। रेलवे की टीम यहां पहुंच गई थी।

सतपुड़ा थर्मल पावर प्लांट में रेलवे के जरिए भी कोयले की आपूर्ति होती है। बुधवार रात यहां पहुंची एक रैक से वैगनों को शटिंग की जा रही थी इसी दौरान 14 नंबर वैगन टिप्लर के ट्रैक पर पलट गई। इससे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत थी इसके साथ जुड़ा इंजन पलटा नहीं। यदि ऐसा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। घटना की जानकारी लगते ही पावर प्लांट के चीफ इंजीनियर हेमंत संकुले, एडिशनल चीफ इंजीनियर राजीव श्रीवास्तव समेत अन्य टीम यहां पहुंची।

सीई ने तत्काल इसकी सूचना रेलवे को दी। दोपहर में टीम कोयला आपूर्ति बहाल करने में जुटी रही, लेकिन अतिरिक्त वैगन टिप्लर खराब होने के यह भी नहीं हाे पाया। दोपहर में रेलवे की एआरडी (एक्सीडेंटल रिलीफ डिपार्टमेंट) टीम यहां पहुंची। तीन स्थानीय क्रेनों की मदद से रेस्क्यू का काम शुरू हुआ। देर शाम तक ट्रैक से वैगन हटा दिया।

डिमांड कम होने से नहीं हुअा ज्यादा असर, दो ही इकाइयों से 314 मेगावाट हाे रहा उत्पादन


कोल हैंडलिंग प्लांट में हादसे के दौरान प्रदेश में बिजली की डिमांड भी कम रही। इस कारण इकाइयां बंद करने की नौबत नहीं आई। प्लांट की चार इकाइयां पहले ही नो डिमांड के कारण बंद है। इस बीच गुरुवार शाम को 6.30 बजे प्रदेश की डिमांड 5888 मेगावाट रही। कम डिमांड के कारण प्लाट की 10 और 11 नंबर इकाइयों को क्रमश: 157-157 मेगावाट के लोड पर चलाया जा रहा था। प्लांट से मात्र 314 मेगावाट उत्पादन हुआ।


रेलवे की एआरडी टीम पहुंची, क्रेनों से वैगन उठाने के किए प्रयास


सारनी। कोल हैंडलिंग प्लांट में पलटी वैगन।

हेमंत संकुले, चीफ इंजीनियर, पावर प्लांट

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना