पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Hamirpur News Mp Will Make Mobile Health Service Aware Of Rescue From Corona

सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करेगी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बिलासपुर | केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू की गई सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से अब कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूकता की अलख जगाई जाएगी। लोगों को उनके घर-द्वार पर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ ही 2 साल पहले कहर बरपाने वाले डेंगू की रोकथाम में अहम भूमिका निभाने वाली इस स्वास्थ्य सेवा की मेडिकल वैन ग्रामीण इलाकांे में कोरोना से बचाव के टिप्स देगी।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता को घर-द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अनुराग ठाकुर ने कुछ साल पहले सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा शुरू की थी। इसके तहत मोबाइल मेडिकल वैन के माध्यम से शहरों व गांवों में लोगों की सेहत जांचने के साथ ही उनके विभिन्न परीक्षण भी किए जाते हैं। प्रदेश के कई जिलों में 2 साल पहले डेंगू बीमारी के पांव पसारने पर उसकी रोकथाम में भी इस सेवा की अहम भूमिका रही थी।

स्वयंसेवी संस्था ‘प्रयास’ के संयोजक संजीव ने कहा कि कोरोना ने विश्व के कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। सावधानी व सजगता ही इस बीमारी से बचाव का सबसे सशक्त उपाय है। लिहाजा अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में चलाई जा रही यह सेवा अब कोरोना से बचाव को लेकर लोगांे में जागरुकता की अलख जगाएगी।
खबरें और भी हैं...