एक महीने तक नहीं देना होगा नगर निकाय टैक्स

Palamu News - नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि किसी भी नगर निकाय में किसी भी प्रकार का टैक्स जनता से एक माह...

Mar 27, 2020, 07:35 AM IST

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि किसी भी नगर निकाय में किसी भी प्रकार का टैक्स जनता से एक माह तक नहीं लिया जाएगा। इसके लिये किसी भी प्रकार का विलंब शुल्क जनता को नहीं देना होगा। विभाग जनता के साथ क़दम से क़दम मिलाकर सफ़ाई व्यवस्था को दुरुस्त करेगी। मंत्री ने जनता एवं व्यापारियों से आग्रह किया है कि वह एकजुट होकर इस त्रासदी से निपटने में सहयोग करें। कोरोना महामारी से बचाव के लिये नगर विकास एवं आवास विभाग मुस्तैदी से काम कर रहा है।

बिना विलंब शुल्क के 30 जून तक जमा कर सकेंगे जीएसटी

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि जीएसटी के तहत निबंधित सभी करदाताओं को लॉकडाउन के मद्देनजर बड़ी राहत दी गई है। अब वे 31 मार्च की जगह 30 जून तक बिना किसी विलंब शुल्क, दंड के कर का भुगतान व विवरणी दाखिल कर सकेंगे। 5 करोड़ से कम टर्नओवर वाले करदाता मार्च, अप्रैल और मई का कर भुगतान व रिटर्न बिना किसी ब्याज, विलंब शुल्क व दंड के 30 जून तक दाखिल कर सकेंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के 85 फीसदी यानी यानी 2.75 लाख करदाताअों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं, 5 करोड़ से अधिक टर्नओवर वाले 20 हजार करदाता भी मार्च-मई तक के कर का भुगतान 30 जून तक बिना किसी विलंब शुल्क व दंड के कर सकेंगे, परंतु उन्हें 18 की जगह 9 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज का भुगतान करना होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना