News / MyTeam11 बना भारत का दूसरा सबसे बड़ा फैंटेसी स्पोर्ट्स ब्रांड

Dainik Bhaskar

May 15, 2019, 11:35 AM IST

ऑनलाइन गेम खेलने वाले लोगों में 20% यूजर्स फैंटेसी स्पोर्ट्स के हैं

MyTeam11 India's Second Largest Fantasy Sports Brand

गेम्स का क्रेज़ बच्चें हो या बड़े सभी पर हमेशा छाया रहता है ऐसे में फैंटेसी स्पोर्ट्स का चलन में आना, खेल के दीवानों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है। फैंटेसी स्पोर्ट्स जैसे प्लेटफार्म्स पर यूजर्स ऑनलाइन अपने पसंदीदा खेलों की एक वर्चुअल टीम बना कर गेम का आनंद ले सकते हैं।

ऑनलाइन गेम खेलने वाले लोगों में 20% यूजर्स फैंटेसी स्पोर्ट्स के हैं जो इन प्लेटफ़ार्म पर अपने पसंद के खेलों का लुत्फ उठाते हैं। फैंटेसी स्पोर्ट्स कई प्लेटफार्म्स पर खेला जाता है, जिसमें से MyTeam11 एप्लिकेशन यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है, जहां बीते 3 साल में 1.5 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं।

कैसे हुई शुरुआत:

MyTeam11 प्लेटफ़ार्म की शुरुआत साल 2016 में, राजस्थान के 2 दोस्तों, विनीत गोदरा और संजित सिहाग ने मिलकर की थी। एक छोटे से कमरे के सेट-अप से शुरू किया गया ये स्टार्ट-अप, शुरुआत से ही यूजर्स के हितों और सुविधाओं के हिसाब से काम करता आया है। इसी तरह के लगातार प्रयासों और लगन की बदौलत ये प्लेटफ़ार्म कम समय में ही सफलता के शिखर तक पहुँच गया है। इन्हीं सब खूबियों के चलते MyTeam11 प्लेटफ़ार्म भारत का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड बन चुका है। कंपनी की इस सफलता के पीछे, कंपनी द्वारा अपने कर्मचारी को खुले विचार वाला सुविधाजनक वातावरण देना है जिससे सभी वर्कर्स अपने काम में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं।

कैसे है अलग MyTeam11 में :

MyTeam11 अपने यूजर्स को क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी और वॉलीबॉल जैसे खेलों का मज़ा देता है, इसके साथ ही यूज़र्स कई भाषाओं में गेम खेलनेका आनंद उठा सकते हैं। MyTeam11 यूजर्स को रोमांचक अनुभव देने के लिए हमेशा नए इनोवेशन और क्रिएटिव चीजों पर काम करता है। इसप्लेटफ़ार्म पर यूजर्स का विश्वास देखते हुए भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग इसके ब्रांड एंबेसडर बने हैं।

कैसे खेलें MyTeam11 पर

इस प्लेटफॉर्म पर यूज़र्स को अपनी पसंद की टीम चुनने का मौका मिलता है। टीम में चुने गए खिलाड़ियों की रियल परफॉर्मेंस के हिसाब से मैच में जीत या हार का निर्णय होता है। यूजर्स के कमाए गए अंक उन्हें रियल समय पर होने वाले मैच के अनुसार मिलते हैं। चुने गए खिलाड़ियों का प्रदर्शन जितना अच्छा होता है, उतने ही जीतने के मौके बढ़ जाते हैं।


X
MyTeam11 India's Second Largest Fantasy Sports Brand
COMMENT