• Home
  • Jeevan Mantra
  • Jyotish
  • Rashi Aur Nidaan
  • mythological tips in hindi, how to be happy, अगर आप ये शुभ काम करते रहेंगे तो आपकी किस्मत चमक सकती है
--Advertisement--

अगर आप इन 5 में से 2-3 शुभ काम भी करते रहेंगे तो आपकी किस्मत चमक सकती है

पुरानी परंपराओं के अनुसार बताए गई बातों का ध्यान रखने से हम बहुत सी परेशानियों से बच सकते हैं।

Danik Bhaskar | Apr 19, 2018, 05:16 PM IST

रिलिजन डेस्क। पुरानी परंपराओं में पूजा-पाठ के साथ ही कुछ और भी ऐसे काम बताए गए हैं, जिनसे महालक्ष्मी के साथ ही सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त की जा सकती है। यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिषाचार्य पं. सुनील नागर के अनुसार 10 ऐसे शुभ काम, जिनसे आपकी किस्मत चमक सकती है।

1) घर के मंदिर को एकदम साफ-सुथरा रखना चाहिए। मंदिर में रखी हुई सभी मूर्तियां और पूजा का सामान सही ढंग से सजा हुआ होना चाहिए। ऐसा करने पर सभी देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और कुंडली के दोष भी शांत हो सकते हैं।

2) जब भी हमारे घर कोई मेहमान आए तो उसे पीने के लिए ठंडा पानी जरूर देना चाहिए। इससे राहु ग्रह के दोष दूर होते हैं। कुंडली में कालसर्प दोष हो तो इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए।

3) यदि किसी घर में किचन साफ नहीं रहता है और सामान इधर-उधर बिखरा हुआ दिखाई देता है तो इससे मंगल ग्रह के दोष बढ़ते हैं। मंगल के अशुभ प्रभावों से भूमि संबंधी कामों में नुकसान हो सकता है और अविवाहित लोगों के विवाह में देरी हो सकती है। मंगल के दोष दूर करने के लिए किचन को हमेशा साफ रखें और सारा सामान सही ढंग से जमा हुआ रखना चाहिए।

4) यदि कोई व्यक्ति बुध, सूर्य, शुक्र और चंद्रमा के दोषों को दूर करना चाहता है तो उसे पेड़-पौधों की देखभाल करनी चाहिए। पेड़-पौधों की देखभाल करने से मानसिक तनाव भी दूर होता है।

5) बुजुर्गों का अपमान करने से घर की बरकत खत्म होती है। भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है। इसलिए परिवार के और समाज के सभी बुजुर्ग लोगों का सम्मान करना चाहिए। ये लोग खुश रहेंगे तो इनके आशीर्वाद से हमारी परेशानियां दूर हो सकती हैं।